यहाँ अविवाहित पुरुषों का मिलना है मुश्किल,600 लड़कियां कुंवारी…..

ब्राजील के इस गांव में तकरीबन 600 लड़कियां रहती है। इस गांव में अविवाहित पुरुषों का मिलना बहुत मुश्किल है। इन महिलाओं की शादी इसलिए भी नहीं हो रही क्योंकि ये शादी के बाद अपने गांव को छोड़कर कहीं और नहीं जाना चाहतीं।

आमतौर पर देखा गया है कि लड़कों के मुकाबले लड़कियों की तादाद कम होने की वजह से कई राज्यों में लड़के कुंवारे रह जाते हैं।

उन्हें दूर दराज की लड़कियों से शादी करनी पड़ती है। कई मामले तो ऐसे भी सामने आ चुके हैं जहां लड़की की शादी एक ही घर के दो-दो लड़कों से कर दी गई क्योंकि वहां लड़कियां हैं ही नहीं।

मगर एक गांव ऐसा है जहां लड़कियों की तादाद बहुत ज्यादा है पर वहां रह रहे अधिकतर पुरुष शादी के लायक ही नहीं हैं। ब्राजील का नोइवा दो कोरडेएरो कस्बा महिला बहुल इलाका है। यहां खेती से लेकर निर्माण का काम तक महिलाएं ही करती हैं।

यहां रहने वाली अधिकतर महिलाओं की उम्र 25 से 30 साल के बीच है। गौर करने वाली बात यह है कि इनमें से ज्यादातर लड़कियां कुंवारी हैं, उनकी शादी नहीं हो पा रही है। दरअसल, इस कस्बे में जितने भी पुरुष थे वे पैसे कमाने, नौकरी करने यहां से बाहर जा चुके हैं।

जो पुरुष इस गांव में रह रहे हैं, उनमें से कईयों की या तो शादी हो चुकी है या फिर वे रिश्ते में लड़की के भाई लगते हैं। इस वजह से गांव की लड़कियों के लिए अच्छे रिश्ते नहीं मिल पा रहे हैं।

 

Facebook Comments