27km का देगी माइलेज 5.40 लाख रुपये से शुरू…न्यू बलेनो में मिलेंगे इतने सारे सेफ्टी फीचर्स

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने सोमवार को अपनी लोकप्रिय प्रीमियम हैचबैक बलेनो का नया बेहतर वर्जन उतारा है। नई बलेनो की कीमत 5.40 लाख रुपये से 8.77 लाख रुपये के बीच है। 

पेट्रोल वर्जन की कीमत 5.40 लाख रुपये से शुरू

पेट्रोल वर्जन का दाम 5.40 लाख से 7.45 लाख रुपये के बीच है। वहीं आटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल की कीमत 7.48 लाख से 8.77 लाख रुपये रखी गई है। डीजल वर्जन सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प में उपलब्ध होगी। इसकी कीमत 6.60 लाख से 8.60 लाख रुपये होगी। सभी दाम दिल्ली शोरूम कीमत पर आधारित हैं।

Third party image reference

होगा रियर पार्किंग कैमरा

नई बलेनो में स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल है और स्टांस अधिक चौड़ा है। साथ ही इसमें नई इन्फोटेनमेंट प्रणाली के साथ रियर पार्किंग कैमरा इंटिग्रेशन, लाइव ट्रैफिक और गाड़ी की सूचना के साथ नेविगेशन प्रणाली की खूबियां है। डिजाइन- 2019 Baleno में नई ग्रिल के साथ डायनैमिक 3D डिटेलिंग दी गई है, जो इसके लुक को पहले के मुकाबले ज्यादा बोल्ड बनाती है। इसमें DRL के साथ LED Projector हेडलैंप्स और 16 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

प्लेटफॉर्म- 2019 Baleno, HEARTECT प्लेटफॉर्म पर काम करेगी। बता दें कि इस प्लेटफॉर्म पर मारुति सुजुकी की Ignis और नई Dzire काम करती है।

परफॉर्मेंस- Maruti Baleno के फेसिलफ्ट वर्जन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें भी मौजूदा वर्जन वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 83bhp की मैक्सिमम पावर और 115Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसके डीजल वेरिएं में 1.3 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो 74bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों ही इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हैं। इसके पेट्रोल इंजन वेरिएंट में ग्राहकों को CVT ऑटोमौटिक सिस्टम का भी विकल्प दिया गया।

कंपनी के मुताबिक नई बलेनो में कई सुरक्षा खूबियां हैं जैसे

सेफ्टी- Maruti Suzuki 2019 Baleno में सेफ्टी के लिए ड्यूल एयरबैग्स

Third party image reference

, ABS के साथ EBD और ब्रेक असिस्ट, स्पीड अलर्ट सिस्टम,

Facebook Comments