हिमाचल प्रदेश में आग का तांडव, 50 घरों में लगी भीषण आग,सभी जलकर खाक….

शिमला के रोहड़ू टिक्कर के कैशानी में करीब 50 घर जलकर खाक हो गए हैं। आग इतनी भीषण हो चुकी है कि उसे बुझाने की तमाम कोशिशें नाकाम साबित हो रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, कैशानी इलाके में अचानक आग लग गई। चंद मिनटों में ही आग ने 50 घरों को अपनी चपेट में ले लिया। हवाओं के चलते आग का प्रभाव इतना था कि लोगों को अपने घरों में रखे सामान को बचाने का भी वक्त नहीं मिला सका। लोगों ने भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाई। हालांकि अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन पूरे गांव में अफरा तफरी का महौल बना हुआ है।

घटना सुबह करीब 2 बजे के करीब हुई। वहीं 3.30 बजे के लोगों को सूचना मिली कि रोहड़ू कुशैनी गांव में आग लग गईं है। यहां पर लगभग 150 और 200 के बीच घर हैं। अभी तक 50 घर जल चुके हैं। स्थानीय पुलिस सहित आसपास के लोग भी आग बुझाने में जुटे हुए हैं, पर आग बेकाबू हो चुकी है।

 

एसडीएम रोहड़ू बीआर शर्मा भी मौके पर पहुंच गए हैं। अभी तक इस आगजनी से करोड़ों का नुकसान हुआ है। घटना में 41 परिवार बेघर हो गए हैं। जिला अग्निशमन अधिकारी डीसी शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। आगजनी शॉर्ट सर्किट के कारण बताई जा रही है।

 

Facebook Comments