7 चीजें जो पुरुष महिलाओं से चाहते है…

किसी आदमी को वास्तव में उस महिला से किस चीज की जरूरत होती है जिसको वह डेट कर रही है? यह एक आसान सवाल नहीं है वास्तव में, इस तरह के प्रश्न का उत्तर देने के लिए मेल साइकोलॉजी, ह्यूमन साइकोलॉजी, प्रेम, व्यवहारिक पद्धतियों को पूरी तरह से समझने की आवश्यकता है इस सूची को और आंगे बढाया जा सकता है लेकिन इन सब को समझना उतना आसन नहीं है इसलिए आज हम आपको बताने वाले है की वो कौन सी चीजें जो पुरुष महिलाओं से चाहते है जब वह किसी महिला को डेट कर रहे होते है

सामाजिक मापदंड और जिस तरह से हम अपनी डेट और संबंधों को बदलते हैं, उससे ही हमें पता चलता हैं कि हम क्या चाहते हैं। इससे यह समझना कहीं अधिक महत्वपूर्ण है कि पुरुषों को वास्तव में क्या जरूरत है, न कि वे जो कहते हैं की उनको किस चीज की ज़रूरत है या उनकी ज़रूरत क्या है?

हालांकि हर आदमी की चाहत अलग है और विशिष्ट चीजें जो उन्हें खुश कर देती हैं जो अलग-अलग व्यक्तियों में अलग-अलग होती हैं, कुछ ज़रुरी चीजें हैं जिसकी लगभग हर आदमी को उस महिला से जरूरत होती है जिसे वह डेट करती है

जब आप किसी रिश्ते में होते हैं, तो ये आपके लिए सात सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकताएं होती हैं जो पुरुष महिलाओं से चाहते है:

1. पुरुष अच्छे दिल वाली महिला चाहते है

अधिकांश पुरुष (सभी नहीं) हमेशा अपनी चिंताएं, भय और दूसरों के साथ निराशा को साझा करने में सक्षम नहीं होते हैं इस वजह से, उन्हें एक महिला की जरूरत होती है, जो दयालु हो और उन्हें समझने में पर्याप्त रूप से संवेदनशील हो।

2. पुरुष महिलाओं से चाहते है की वो उनकी बातों पर ध्यान दें

पुरुषों को उनकी बात सुनने वाली महिला की जरूरत होती है जो अच्छी श्रोता हो, क्योंकि जब वे अपनी निजी लाइफ के बारे में बात करना शुरू करते हैं तो वे एक फ्लो में आ जाते हैं। इस प्रवाह में टोकना एक आदमी को बुरा लग सकता है। इसके बजाय, जब कोई व्यक्ति किसी चीज के बारे में बताता है, या वह कुछ पूछता है तो उसे प्रतिक्रिया दें, लेकिन अधिकांश भाग के लिए उसे खुद को अभिव्यक्त करने दें

सिर्फ अच्छा दिखने के लिए, मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आपको फेंक होना चाहिए और हर समय अपने चेहरे पर एक विशाल मुस्कुराहट रखनी चाहिये । मेरा मतलब यह है कि आपको जितना संभव हो उतना सकारात्मक उपस्थिति में होना चाहिए।

3. पुरुष महिलाओं से चाहते है सम्मान

पुरुषों को सामान्य रूप से सम्मान की आवश्यकता होती है, लेकिन विशेष रूप से डेटिंग और संबंधों की बात आती है अधिकांश पुरुषों को एक महिला की जरूरत होती है जो उन लोगों की सराहना करती है जो कि वे करते हैं यह एक छोटा सा स्कूल है, लेकिन कुछ पुरुष भी नायकों के रूप में अपने आप को देखना चाहते हैं। उन चीजों के बारे में उनसे पूछें जिनकी वो वास्तव में रुचि रखते हैं। जब आप किसी चीज के साथ संघर्ष कर रही हैं तब आप उनसे इस बारे में बात कर सकती है , इससे व्यक्ति को एक स्वस्थ रिश्ते का एहसास होता है और यह भी एक आदमी को आवश्यक महसूस करता है जो वह आपसे चाहता है

4. पुरुष महिलाओं से चाहते स्वतंत्रता

एक रिश्ते में स्वतंत्रता का अर्थ यह है कि जब मनुष्य को इसकी ज़रूरत होती है, तब उसे एक खाली समय और स्थान देना होता है, जिससे वह अपने पुरुष मित्रों के साथ बाहर जा सके, अपने शौक को पूरा करने, और उस रिश्ते से अलग व्यक्ति के रूप में रह सके। एक व्यक्ति की आजादी देने का मतलब यह भी है कि उसका पूरा जीवन केवल आपके लिए नहीं है।

5. पुरुष महिलाओं से चाहते ट्रस्ट

“मैं तुम्हारा दर्द और दुख दूर करना चाहता हूं, लेकिन मुझे जरूरत है कि तुम मुझ पर विश्वास करो।” एक व्यक्ति में विश्वास होने का मतलब है कि आपको लगता है कि वह एक अच्छा व्यक्ति है आप उसे जानते हैं और उस पर आरोप, दोष या हमला करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। यदि कोई व्यक्ति आपके साथ सहज महसूस नहीं करता है, तो वह दूसरी महिला की ओर बढ़ेगा ।

6. पुरुष महिलाओं से चाहते प्रामाणिकता

एक आदमी एक ऐसी महिला नहीं चाहता है जो उसे प्रसन्न करने के लिए एक रास्ता दिखाती है। जो गुप्त, छिपे हुए एजेंडे के रूप में गलत तरीके से किया जा सकता है या जब आप वास्तव में किसी को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप इससे छेड़छाड़ कर सकते हैं। अपने आप से पूछकर अपने रिश्ते की अपेक्षा करने के बजाय, “इस आदमी को मुझ से क्या जरूरत है?” इसके बारें में सोचें, “मैं इस आदमी को क्या देना चाहती हूं?” आप जो भी स्वाभाविक रूप से करें उसके बदले में कुछ भी पाने का ना सोचे।

7. पुरुष महिलाओं से चाहते आकर्षण

पुरुषों को महिला का एक छोटा सा रियर एंड, एक सपाट पेट, लंबे बालों, या मेकअप ही किसी पुरुष को आकर्षित करने के लिए काफी होता है। लेकिन उन्हें उन महिलाओं की ज़रूरत है जिनके साथ वे रह सके। इसका मतलब यह नहीं है कि आप हमेशा अपने बालों को सिर्फ सही और अपने मेकअप को सही बनाने की कोशिश करती रहें, लेकिन आपको अपने बारे में और अपनी उपस्थिति का ध्यान रखना चाहिए।

एक आदमी की जरूरत क्या है और वो कौन सी चीजें है जो पुरुष महिलाओं से चाहते है इसके बारे में जादा ना सोचें आपको एक ऐसा व्यक्ति मिलेगा जो स्वाभाविक रूप से आपको पसंद करता है कि आप कौन हैं और आप कैसी हैं। किसी व्यक्ति की जरूरत के मुताबिक खुद को बदलने के बारे में चिंता न करें। इसके बजाय, अपने आप से प्यार करती रहें।

Facebook Comments