पंजाब – कर्मचारियों को 23 जून तक का समय देते हुए नोटिस जारी …..

सेवा केन्द्रों में काम कर रहे करीब 1 हजार कर्मचारियों को सरकार द्वारा 23 जून तक का समय देते हुए नोटिस जारी किया है.कर्मचारियों को 23 जून तक की बकाया वेतन राशि उनके बैंक खातों में डाल दी जायेगी.मतलब इन सेवा केंद्र के कर्मचारियों का बेरोजगार होना निश्चित है . बारिश के पहले ही इनके सिर पर बेरोजगारी के बादल मंडराने लगे हैं …..

कर्मचारियों को 23 जून तक का समय देते हुए नोटिस जारी किया गया है .सरकार द्वारा लिए गए इस निर्णय से लाखों परिवारों को अब विभिन्न कल्याणकारी सेवाओं की प्राप्ति के लिए सरकारी दस्तावेज बनवाने के लिए अब शहरी इलाकों में जाना पड़ेगा जिसमें समय और वक्त दोनों बर्बाद होंगे.जबकि ग्रामीण क्षेत्र के कई लोग और बुजुर्ग महिलाएं अंगूठा लगाकर 150 सरकारी योजनाओं का लाभ लेती हैं. अब इन्हें शहरी इलाकों के सेवा केंद्रों तक जाना पड़ेगा.एकाएक सेवा केन्द्र बंद होने से इन सब लोगों को परेशानी होगी.

आर्थिक संकटों का सामना कर रही कैप्टन सरकार ने पंजाब के ग्रामीण इलाकों में चल रहे 700 सेवा केन्द्रों को बंद करने का फैसला किया है. इन सेवा केंद्रों के बंद होने से करीब एक हजार लोग बेरोजगार हो जाएंगे , जबकि बारिश का मौसम पास में ही है .इन कर्मचारियों को 23 जून तक का समय देते हुए नोटिस जारी किया गया है .

 

Facebook Comments