प्रौद्योगिकी

737 मैक्स प्रोडक्शन हॉल्ट के बोइंग के कारण आर्कोनिक कंसिडेंट्स जॉब कट्स

       

             आर्कोनिक इंक।                ARNC 5.36%               इसने बिक्री में 400 मिलियन डॉलर के नुकसान की उम्मीद की और इसके परिणामस्वरूप इस साल नौकरियों में कटौती हो सकती है              बोइंग कं।                बीए – 2.00%              737 MAX का उत्पादन रुका हुआ है।

हालाँकि, आपूर्तिकर्ता का शेयर 5.4% बढ़कर 30.67 डॉलर हो गया, क्योंकि इसकी नवीनतम तिमाही के लिए उच्च लाभ दर्ज किया गया था।

मुख्य कार्यकारी       जॉन प्लांट        एक निवेशक कॉल पर कहा कि MAX उत्पादन पर अनिश्चितता 2020 में आर्कोनिक के सामने सबसे बड़ी चुनौती है, पिट्सबर्ग स्थित कंपनी को एयरोस्पेस भागों पर केंद्रित एक व्यवसाय में विभाजित करने की योजना बनाई गई है और दूसरा एल्यूमीनियम रोलिंग पर केंद्रित है।

      

       

छह सौ प्रमुख मैक्स आपूर्तिकर्ता और सैकड़ों छोटी कंपनियां निलंबन के दौरान उच्च लागतों को वहन करने की अपनी क्षमता का वजन कर रही हैं और क्या कर्मचारियों को बिछाने से खर्चों में कटौती करना है जो उत्पादन फिर से शुरू होने पर कठिन हो सकते हैं।

               

बोइंग को बुधवार को आय की रिपोर्ट करने पर अपनी उत्पादन योजनाओं पर एक अद्यतन प्रदान करने की उम्मीद है। मैक्स को दो घातक दुर्घटनाओं के बाद मार्च से जमींदोज कर दिया गया है, और एयरोस्पेस कंपनी ने इस महीने अपना उत्पादन रोक दिया।

             आत्मा एयरोसिस्टम्स होल्डिंग्स इंक।        सबसे बड़ा MAX आपूर्तिकर्ता, 2,800 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहा है। श्री प्लांट ने कहा कि अर्कोनिक को कार्यबल में कटौती से सतर्क किया जा रहा है, जब तक कि उत्पादन आउटेज की अवधि के बारे में बाद में अधिक स्पष्टता न हो। सोमवार को, आत्मा में शेयर 2.1% गिर गए और बोइंग 2% गिर गया।

श्री। प्लांट ने कहा कि आर्कोनिक स्टाफ में कटौती, विस्तारित छुट्टियों और शिफ्ट पैटर्न में बदलाव पर विचार कर रहा है। जबकि व्यापार के लिए              एयरबस एसई        जेटलाइनर और सैन्य विमान मजबूत है, उन्होंने कहा कि श्रमिकों को अन्य उत्पादों पर स्विच करना कठिन था।

      

                               

              
          दो दुर्घटनाओं और बोइंग के 737 मैक्स वाणिज्यिक एयरलाइनर की वैश्विक ग्राउंडिंग ने अंतर्राष्ट्रीय एयरोस्पेस उद्योग में व्यापक व्यवधान पैदा किया। डब्ल्यूएसजे की रॉबर्ट वॉल विमान की ग्राउंडिंग के निरंतर प्रभावों की व्याख्या करती है। फोटो: गेटी इमेज         

                                                                                                                                                                

       

“यदि हम स्पष्ट हैं कि उत्पादन 2021 में अधिक स्वस्थ होने जा रहा है, तो यह श्रम के बारे में हमारे विचारों को प्रभावित करने वाला है,” उन्होंने कहा

उन्होंने प्रोडक्शन आउटेज के बारे में बोइंग के साथ आर्कोनिक की चर्चा के बारे में विवरण देने से इनकार कर दिया और यह नहीं कहेंगे कि प्रत्येक नए मैक्स से कितना राजस्व अर्कोनिक प्राप्त होता है। जेफ़रीज़ रिसर्च सर्विसेज ने हाल ही में $ 1.7 मिलियन एक विमान की राशि का भुगतान किया है।

कई एयरलाइनों ने कम से कम जून के शुरू में विमान को शेड्यूल से हटा दिया है।              यूनाइटेड एयरलाइंस होल्डिंग्स इंक।        कहा कि इसने गर्मियों में विमान उड़ाने की योजना नहीं बनाई।

आर्कोनिक ने कहा कि अभी भी 1 अप्रैल तक दो कंपनियों में अपना ब्रेक पूरा करने की उम्मीद है।

एल्युमीनियम-रोलिंग व्यवसाय, जो एक नई कंपनी के रूप में आर्कोनिक शेयरधारकों को कर-मुक्त कर दिया जाएगा, आर्कोनिक कॉर्प के रूप में काम करेगा। शेष व्यापारिक लाइनें, जिसमें एयरोस्पेस घटक, फोर्जिंग शामिल हैं , वाणिज्यिक ट्रक के पहिये और अन्य इंजीनियर उत्पाद, Howmet Aerospace Inc. के रूप में काम करेंगे। Arconic ने यह नहीं कहा है कि Howmet के CEO कौन होंगे। वयोवृद्ध कंपनी के कार्यकारी       टिमोथी मायर्स        नए अर्कोनिक कॉर्प के कार्यकारी होंगे। वह रोलिंग बिजनेस के अध्यक्ष रहे हैं।

उच्च परिचालन मार्जिन ने आर्कोनिक के कारोबार को तिमाही समाप्त होने के दौरान कमजोर राजस्व से उबरने में मदद की। 31 दिसंबर । एयरोस्पेस इकाई में, पिछले वर्ष से लाभ 32% बढ़ा क्योंकि राजस्व में 1% की वृद्धि हुई। रोलिंग व्यवसाय ने आय में 61% की वृद्धि दर्ज की, राजस्व में 5% की कमी की भरपाई की, जिसके परिणामस्वरूप ऑटोमोटिव उद्योग को कम बिक्री के लिए आंशिक रूप से जिम्मेदार ठहराया गया।             ) जनरल मोटर्स कं।        गिरावट में हड़ताल।

इस तिमाही के लिए, एक साल पहले आर्कोनिक का लाभ $ 218 मिलियन से 42% बढ़कर $ 309 मिलियन हो गया। एक बार की वस्तुओं को छोड़कर, जिसमें कर लाभ शामिल था, लाभ 53 सेंट प्रति शेयर था। राजस्व 2% गिरकर $ 3.4 बिलियन हो गया। विश्लेषकों ने 54 सेंट की आय और $ 3.47 बिलियन की समायोजित आय की उम्मीद की।

               

लिखो बॉब टीटा robert.tita@wsj.com और डग कैमरून at doug.cameron@wsj.com       

  

कॉपीराइट © 2019 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सभी अधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

  

Related Articles

Close