8 बॉलीवुड सितारे जिनके अचानक मौत ने पूरे राष्ट्र को हिला दिया

जीवन अप्रत्याशित है और प्रियजनों की अचानक मृत्यु के कारण लोगों के पीछे रहना मुश्किल होता है बॉलीवुड हस्तियों केवल अभिनेता नहीं हैं, वे भारतीय सिनेमा का चेहरा रहे हैं। और जब ये अभिनेता अपना आखिरी सांस लेते हैं, तो यह पूरे राष्ट्र को हिलाता है, अपने विशाल प्रशंसक के बाद निम्नलिखित शिष्टाचार करता है। बुढ़ापे में मरना दुख की बात है लेकिन उम्मीद है लेकिन देश सदमे में हो जाता है जब अभिनेता अनपेक्षित रूप से मर जाते हैं, जो वास्तव में युवा मारे गए थे।

यहां ऐसे 8 बॉलीवुड अभिनेताओं की सूची दी गई है जिनके अचानक मौत ने पूरे राष्ट्र को हिला दिया:

देश अभी भी सदमे में है क्योंकि 54 वर्षीय अभिनेत्री श्रीदेवी का दिल काट के कारण 24 फरवरी की रात दुबई में निधन हो गया था।

वह एक शादी में भाग लेने के लिए दुबई में थी और कोई भी नहीं जानता था कि वह जिंदा वापस नहीं आएंगे। उसके शरीर को जल्द ही अंतिम संस्कारों के लिए मुंबई वापस लाया जाएगा। उसने बाल कलाकार के रूप में केवल 4 वर्ष की आयु में अपना फिल्म कैरियर शुरू किया और हाल ही में, उसने बॉलीवुड में अपने 50 साल पूरे किए

आज की पीढ़ी शायद संजीव कुमार को नहीं जानती हो, लेकिन उन्हें निश्चित तौर पर शोले के ‘ठाकुर’ को पता है। इस तरह के उल्लेखनीय योगदान में उन्होंने बॉलीवुड उद्योग को दिया है। दिल का दौरा पड़ने के कारण 45 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया।

वर्ष 2017 में अभिनेता इंदर कुमार का अचानक निधन हो गया। 28 जुलाई, 2017 को उन्हें दिल का दौरा पड़ा और 43 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया।

इससे पहले जिया खान इसे बॉलीवुड उद्योग की शीर्ष अभिनेत्री की सूची में बना सकता था, उसने हमें सभी को छोड़ दिया। वह ‘गजनी’, ‘निशाद’ आदि जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं। उनके काम के लिए उन्हें सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। लेकिन हर कोई सदमे में था जब वह वर्ष 2013 में उनके मुंबई के निवास पर मृत पाया गया था। उसकी मौत को आत्महत्या कहा जाता था, हालांकि, उसकी मां ने हत्या के लिए जिया के प्रेमी सूरज पंचोली को आरोपी बताया। मामला अभी भी लंबित है और सूरज को अदालत में पेश किया जा रहा है।

खूबसूरत, युवा और सुंदर अभिनेत्री दिव्या भारती के निधन ने पूरे देश को सदमे में छोड़ दिया था क्योंकि वह मुंबई में 5 वीं मंजिल से अपने अपार्टमेंट की बालकनी से गिर गई थी। वह केवल 1 9 वर्ष की थी और अपने करियर के चरम पर थी।

मधुबाला भारतीय फिल्म उद्योग से भव्य अभिनेत्री में से एक थे। लोग अभी भी उसकी सुंदरता के बारे में बात करते हैं 1 9 50 और 1 9 60 के दशक में उन्होंने उद्योग पर शासन किया। हालांकि, बीमारी के कारण वह 39 वर्ष की आयु में जवान हो गई थी।

रेशम स्मिथ ने अपने फिल्म के कैरियर में आकाश को छुआ और साथ ही साथ खराब पतन का भी सामना किया। कई व्यक्तिगत समस्याओं और निराशा के बाद, उन्होंने 36 साल की उम्र में दुनिया को छोड़ दिया। विद्या बालन की भूमिका वाली ‘सिल्क’ नाम की एक फिल्म अपने जीवन पर आधारित थी।

Facebook Comments