8 मार्च 2018 का दैनिक राशिफल जाने…

मेष:  आज का दिन काम-काजी जीवन में काफी व्यस्त होगा। जिससे आपके ऊपर कामों का दवाब होगा। किन्तु यात्रा के दौरान आप किसी से अनावश्यक न उलझे यह आपके लिए हानिप्रद होगा। पे्रम संबंधों में साथी की कुछ बातें आपको बुरी लग सकती है। सावधानी की जरूरत होगी। सेहत के लिए आज दिन प्रतिकूल होगा।

वृषभ: आज आप बदलते हुए समय के अनुसार कामों को पूरा करने में लगे हुए होगे। आज किसी संस्था के पुनः दीर्घावधि की सेवाओं में समझौतों पर हस्ताक्षर करने के लिए सहमति होगी। ऐसे जातक जो कि शादी के योग्य है, उन्हें अनुकूल जीवन साथ प्राप्त होने के योग हैं। सेहत के लिए आज का दिन अच्छा होगा।

मिथुन: आज आप स्थानीय बाजार में अपनी साख बनाने तथा कथनी करनी के अन्तर को मिटाने में लगे हुए होगे। क्योंकि पिछले दिनों हुई वादा खिलाफी से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। हालांकि धन निवेश व बाहर के कामों में आपको अच्छी प्रगति अर्जित होगी। शिक्षा व तकनीक के क्षेत्रों में अधिक मेहनत की जरूरत होगी।

कर्क: आज आप भौतिक सुख के साधनों से लाभ अर्जित करने में सक्षम होगे। यदि आप अध्ययनरत है। तो आज का दिन आपके लिए अनुकूल अवसरों से युक्त होगा। अर्थात् यदि आप मन से अपने प्रयासों को करना शुरू कर दें। तो निश्चित सफल होगे। पे्रम संबंधों में मधुरता के संकेत हैं। व्यवसाय में लाभ होगा। किन्तु पुराने मामलों में परेशान होगे।

सिंह: आज आप अपने घर आंगन में सुख-सुविधाओं को जुटाने तथा आगे बढ़ने के लिए ठोस उपाय करते हुए होगे। आज अधिकांश प्रयासों को कामयाबी हासिल होगी। नौकरी के क्षेत्रों मे तेजी से आगे होगे। बहुत सम्भव हैं कि संस्था के द्वारा आपके वेतन भत्ते में वृद्धि की स्थिति होगी। सेहत आज सुखद होगी। जिससे मन मे उत्साह होगा।

कन्या: आज आपके ग्रह भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में सहायक होगे। यद्यपि इस हेतु आपको अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी। धन निवेश व विदेश के कामों आज आपको अच्छा लाभ होगा। किन्तु पे्रम संबंधों में साथी की कुछ बातों से परेशान होगे। आज नौकरी पेशा के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति होगी। पदोन्नति मिल सकती है।

तुला: आज आप कुछ स्थानों में जाने के लिए तैयार होगे। किन्तु धन व्यय अधिक होगा। जिससे आपकी परेशानी बढ़ी हुई होगी। पे्रम संबंधों में साथी से कुछ बातों मे मतभेद होगे। किन्तु आप आपसी मतभेदों को दूर करने का सही तरीका ढ़ूढ़ने में लगे हुए होगे। सेहत में ऐसे जातकों को परेशानी होगी। जो कि नियमित दिनचर्या से दूर हैं।

वृश्चिक: आज का दिन आपके स्वास्थ्य को सुखद व सुन्दर बनाने के संकेत दे रहा है। क्योंकि आप जहाँ कामों को गति देने में लगे हुए होगे। वहीं खान-पान का भी ध्यान होगा। रोजगार के क्षेत्रों में किए प्रयास सफल होगे। गृहस्थ जीवन की गाड़ी पटरी पर तेजी से दौड़ती हुई होगी। किन्तु कोई कीमती वस्तु गुम हो सकती है।

धनु: आज अपने कामों को पूरा करने के लिए पहले से अधिक सक्रिय होगे। जिससे उन्हें और अच्छा बनाने में प्रगति होगी। क्योंकि आज आपका विश्वास फलीभूत होगा

मकर: आज आप अपने बौद्धिक स्तर को और उच्च करने के लिए तैयार होगे। चाहे वह फिल्म, लेखन, संगीत व साहित्य के क्षेत्र हो या फिर निर्माण के क्षेत्र हो। आज आपका मुनाफा तो बढ़ा हुआ होगा। साथ ही आपका सम्मान और अच्छा होगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा होगा। किन्तु किसी रिश्तेदार से परेशान होगे।

कुम्भ: आज आप किसी संस्था के साथ परस्पर व्यापारिक संबंधों को और मजबूत करने में लगे हुए होगे। जिससे आप अपने प्रगति को और उच्च बनाने में सक्षम होगे। आपको एक होनहार और प्रगति शील व्यक्ति का सम्मान प्राप्त होगा। स्वास्थ्य में यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनके कम होने की स्थिति होगी। आप अपने खान-पान का ध्यान दें।

मीन: आज आपके अनुशासन की संस्था के साथ लोगों के द्वारा भी सराहना होगी। जिससे आप खुश होगे। आप कई कामों को पूरा करने के लिए तैयार होगे। नौकरी पहले की तरह सामान्य तौर पर चलती हुई होगी। किन्तु अध्ययन के क्षेत्रों में कुछ चुनौती होगी। पे्रम संबंधों में साथी के साथ कुछ चुनौती होगी। जिससे आप परेशान होगे।

Facebook Comments