छोटे भाई के इलाज के लिए 9 साल के भाई ने की कमाई….

बता दें यह बेहद ही हैरान करने वाला मामला अमेरिका के साउथ कैरोलीना से सामने आया है। यहां 9 साल के एंड्रयू की मेहनत के पीछे का सच जानने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

दरअसल एमरी के छोटे भाई के इलाज के लिए पैसों की जरूरत थी और एमरी भाई के इलाज में अपने माता-पिता की मदद करना चाहता था।

एमरी का छोटा भाई क्रैबे रोग से पीड़ित है, यह एक दुर्लभ बीमारी है जिसकी वजह से वह अस्पताल में भर्ती है। छोटे भाई के इलाज में आने वाले खर्च में वह अपने माता-पिता की मदद करना चाहता है। एमरी के भाई डाइलन का जन्म अभी हाल ही में हुआ था। डॉक्टरों ने बताया कि डाइलन को एक घातक न्यूरोलॉजिकल बीमारी है। एमरी द्वारा इकट्ठा किए गए कुल 6 हजार डॉलर में लेमनेड, GoFundMe साइट और भी कुछ सामान बेचकर इकट्ठा किए हैं।

इस बारे में बात करते हुए एमरी ने बताया कि वह लेमनेड बेचकर कमाए हुए पैसों को डाइलन के इलाज में खर्च करेगा, इसके साथ ही वह अपने नन्हे से भाई के लिए एक टेडी बीयर भी खरीदेगा। एमरी ने बताया कि वह हमेशा से अपने छोटे भाई के लिए बड़े भाई का फर्ज निभाना चाहता था। और उसे ये मौका तब मिला जब एमरी के पिता मैट और मां मेलीसा को डाइलन के इलाज के लिए पैसों की जरूरत पड़ी।

डाइलन के जन्म से पहले एमरी की दिली इच्छा थी कि वह एक छोटा भाई चाहता था, क्योंकि उसकी कई बहनें हैं। एमरी चाहता है कि डाइलन जल्द से जल्द इलाज के बाद घर वापस आ जाए, ताकि वह उसे अपने सीने से लगा सके। इतना ही नहीं एमरी जब अस्पताल में नहीं होता तो वह वीडियो कॉल के जरिए डाइलन को देखता रहता है। छोटे भाई के लिए एमरी का प्यार ठीक वैसा ही है, जैसे एक पिता का अपने बच्चे के लिए होता है।

Facebook Comments