99% से जादा लोग नहीं जानते है कंडोम से जुड़ी ये बातें…

 कई सारे लोग शारीरिक संबंध बनाते वक़्त कंडोम का इस्तेमाल करते है. शारीरिक संबंध बनाते वक़्त कंडोम का इस्तेमाल ज़रूर करना चाहिए क्योंकि कंडोम का इस्तेमाल करने से आपका शरीर बीमारियों से मुक्त रहता है.

कंडोम का इस्तेमाल करना हमारे लिए अच्छा तो होता है लेकिन कंडोम से जुडी ऐसी कई सारे बाते है जो मनुष्य को पता होनी चहिये और आज हम आपको कंडोम से जुडी कुछ ज़रूरी बाते बताने जा रहे है.

शायद आप नहीं जानते होंगे की शारीरिक संबंध बनाने से आपको कैंसर जैसी गंभीर समस्या भी हो सकती है क्योंकि डॉक्टर्स का कहना है की कंडोम में पाउडर और लुब्रिकेंट का इस्तेमाल  किया जाता है और उस पाउडर और लुब्रिकेंट से शरीर को कैंसर होने का खतरा रहता है.

गर्भवस्था में जोखिम

कई सारे लोग प्रेगनेंसी के बचने के लिए कंडोम का इस्तेमाल करते है लेकिन शायद आपको नहीं पता होगा की अगर कोई मनुष्य एक्सपायरी डेट वाला कंडोम का इस्तेमाल करता है तो वो कंडोम फटने का दर रहता है और कंडोम फटने की वजह से न चाहते हुए भी प्रेग्नंट होने का खतरा रहता है. इसीलिए जब भी कंडोम ले तो एक्सपायरी डेट देख कर ही ले.

गुप्तांगों में समस्या

हम अपने आप को एचआईवी से मुक्त रखने के लिए कंडोम का इस्तेमाल करते है लेकिन आप नहीं जनते होंगे की जिस कंडोम का इस्तेमाल आप एचआईवी जैसी बीमारियों से बचने के लिए करते है वही कंडोम का ज़्यादा इस्तेमाल करने से गुप्तांगो में खुजली जैसी समस्या हो सकती है क्योंकि कंडोम को बनाने में लेटेस्ट का इस्तेमाल किया जाता है जिससे हमारी त्वचा पर खुजली जैसी समस्या हो सकती है.

 

Facebook Comments