अब दो पत्नियां रखने पर सरकार देगी मकान भत्ता

 इस खबर को पढ़ने से पहले आप सोच रहे होंगे कि आखिर दो पत्नियां रखने पर कोई सरकार सुविधाएं कैसे दे सकती है जबकि कई देशों में दों शादियां करना सही नहीं माना गया है। हालांकि संयुक्त अरब अमीरात एक ऐसा देश है जहां दो पत्नियां रखने वाले लोगों को अतिरिक्त मकान भत्ता देने की घोषणा की है।

खलीज टाइम्स के अनुसार देश में अविवाहित लड़कियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार लोगों को दूसरी शादी करने को प्रोत्साहित करने के लिए यह स्कीम लेकर आई है। UAE के बुनियादी ढांचा विकास मंत्री डॉ. अब्दुल्ला बेलहैफ अल नुईमी ने बुधवार को फेडरल नेशनल कौंसिंल (FNC) के सत्र के दौरान यह घोषणा की।

उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि दो पत्नियां रखने वाले सभी लोगों को शेख जायद हाउसिंग कार्यक्रम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा। असल में यह दूसरी पत्नी के लिए मकान भत्ता होगा। यानी यह एक पत्नी वाले परिवार को पहले से मिल रहे मकान भत्ते के अतिरिक्त होगा।

मंत्री ने कहा कि दूसरी पत्नी के लिए भी उसी तरह के रहन-सहन की व्यवस्था होनी चाहिए, जैसा कि पहली बीवी के लिए होता है। उन्होंने कहा कि मकान भत्ता देने से लोग दूसरी शादी करने को प्रोत्साहित होंगे और UAE में अविवाहित महिलाओं की संख्या घटेगी. मंत्रालय यह चाहता है कि दूसरी बीवी को भी पहले बीवी की तरह ही मकान मिले.

Facebook Comments