अब हुईं बेघर, सुनिधि चौहान ने 18 की उम्र में रवालों के खिलाफ जाकर की थी शादी

14 अगस्त 1983 को दिल्ली में जन्मीं सुनिधि ने महज 4 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। उनके बचपन का नाम निधि चौहान था।  गायन की कला सुनिधि चौहान को विरासत में मिली है। उनके पिता दुष्यंत कुमार चौहान भी गायक हैं।

सुनिधि की शुरुआती पढ़ाई उत्तर प्रदेश के बलरामपुर स्थित ब्लूमिंग बड्स पब्लिक स्कूल से हुई है। बाद में उन्होंने दिल्ली के ग्रीनवे पब्लिक स्कूल में दाखिला लिया। सुनिधि ने केवल 10वीं तक ही पढ़ाई की।

बचपन में सुनिधि दिल्ली के मंदिरों और स्थानीय कार्यक्रमों में गाती थीं। छोटी उम्र में ही उन्होंने रियलिटी शोज में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था।

एक शो में एंकर तबस्सुम ने सुनिधि को सुना और उनके माता-पिता को मुंबई आने के लिए कहा। संगीतकार कल्याणजी उस वक्त ‘लिटिल वंडर्स’ नाम का एक म्यूजिकल ग्रुप चलाते थे जहां सुनिधि इसकी मुख्य गायिका बन गईं।

सुनिधि चौहान की पहली शादी साल 2002 में 18 साल की उम्र में कोरियोग्राफर बॉबी खान से हुई थी। जो कि सुनिधि से 14 साल बड़े थे। सुनिधि ने यह शादी घरवालों के मर्जी के खिलाफ की थी।

शादी के बाद सुनिधि के घरवालों ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया था हालांकि सुनिधि की शादी भी ज्यादा दिनों तक चली नहीं और साल भर के अंदर ही तलाक हो गया था।

तलाक के बाद सुनिधि चौहान के पास रहने के लिए घर नहीं था। संगीतकार अनु मलिक ने सुनिधि को अपने घर पर रहने के लिए जगह दी।

Facebook Comments