खाली हो गए अनिल अंबानी के बैंक खाते, अकाउंट में बचे इतने कम पैसे की छोटा व्यापारी भी शर्मा जाए

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी को आर्थिक नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि, Anil ambani के कुछ बैंक खातों में बेहद कम पैसे बचे हैं। दरअसल Anil ambani की दो बड़ी कंपनियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है और जिसकी वजह से उनके बैंक खाते खाली हो गए हैं।

आप इस बात को सुनकर काफी हैरान होंगे लेकिन यह सच है। दरअसल अनिल अंबानी के कुछ बैंक खातों में मात्र 19 करोड़ रुपये ही बचे हैं जिसकी वजह से अब उनको काफी नुकसान उठाना पड़ा है। इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, अमेरिकन टावर कॉर्पोरेशन कंपनी ने रिलायंस कम्यूनिकेशंस लिमिटेड पर लगभग 230 करोड़ रुपये का बकाया होने का दावा किया है। दोनों कंपनियों ने पिछले महीने ही अदालत में इससे संबंधित ऐफिडेविट जमा किया था और बैंक विवरण देने के लिए कुछ समय मांगा था। बता दें कि रिलायंस कम्यूनिकेशंस ने पिछले साल दिसंबर में ही अपनी वायरलेस सेवा को बंद कर दिया था। रिलायंस कम्यूनिकेशंस लिमिटेड के कुल 119 बैंक खाते हैं और इन खातों में कुल 17.86 करोड़ रुपये हैं। जाहिर है Anil ambani की एक कंपनी पिछले काफी समय से चर्चा में हैं और राफेल डील को लेकर उनकी काफी आलोचना भी होती दिखाई दे रही है। तो वहीं अब इसी बीच अंबानी को आर्थिक नुक्सान भी उठाना पड़ा है। रिपोर्ट में बताया गया कि, कंपनी को उधारी के वजह से भी नुकसान उठाना पड़ा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, अनिल अंबानी की रिलायंस टेलीकॉम के कुल 25 बैंक खाते हैं और इन खातों में कंपनी के मात्र 1.48 करोड़ रुपये ही जमा हैं। दिल्ली हाईकोर्ट में अमेरिकन टावर कॉर्पोरेशन की ओर से दायर किए गए मुकदमे की सुनवाई के दौरान ये जानकारी इन दोनों कंपनियों ने खुद दी है। आइए में इनमे से दो प्रमुख खातों में बकाया होने की वजह से बैलेंस मात्र 19 करोड़ रुपये ही बचा है। अब देखना होगा कि, Anil ambani इसको कैसे कवर करते हैं।

Facebook Comments