Technology : जेब में रखे iPhone XS Max में अचानक लगी आग, जानें फिर क्या हुआ

अमेरिका का आईफोन निर्मता कंपनी Apple एक जानी-मानी कंपनी है। इसके साथ ही पूरी दुनिया में आईफोन की अच्छी मांग है और साथ ही दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी इन फोन को पसंद भी करती है।

लेकिन हाल ही के महीनों में इससे जुड़ी कई आग की घटनाएं हुई है, जिसकी वजह से ऐपल की छवी भी बिगड़ी है। इस कड़ी में अमेरिका के ओहियो में रहने वाले एक व्यक्ति Josh Hillard के साथ हुई है। आइए जानते है पूरा मामला….

Josh Hillard ने बताया है कि उसके एक महीने पुराने iPhone XS Max में 12 दिसंबर को अचानक ही आग लग गई थी। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने फोन को अपनी जेब में रखा था, तब कुछ ही मिनट में जेब में से धुआं उठते हुए देखा था।

जब उन्हें गर्मी फील हुई तो वह घबरा गए और उन्होंने फोन को निकाल के फेक दिया। Josh Hillard ने बताया कि उनकी पेंट की जेब में से हरे और पीले रंग का धुआं निकल रहा था।

जोश ने आगे बताया है कि आग बुझाने में उनके ऑफिस के एक कर्मचारी ने मदद की थी। उन्होंने आगे बताया कि घटना से 3 हफ्ते पहले ही iPhone XS खरीदा था। अगर हम इस फोन की जले हुई फोटो देखें तो इसके फ्रंट डिस्प्ले में आधी से ज़्यादा डैमेज हो गया है।

इसके साथ ही फोन के बैक और साइड में डैमेज को भी देखा जा सकता है।

बता दें कि पीड़ित का कहना है कि इस घटना के बाद वह ऐपल स्टोर गया था, मगर Apple ने उन्हें नया फोन देने से मना कर दिया था। जोश ने बताया है कि घटना में उनके कपड़े और पैर का थोड़ा हिस्सा जल गया है।

ऐपल की तरफ से उन्हें इस घटना में हुए नुकसान का कोई मुआवज़ा भी नहीं मिला है। बता दें कि ऐपल ने अब तक इस घटना को लेकर कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है।

Facebook Comments