दो जुडवां बच्चों की मां बन गई ये एक्ट्रेस और अब जल्द ही अडॉप्ट करेंगी एक नन्ही परी को….

अब खबरें हैं कि कृष्णा और कश्मीरा एक बेटी भी अडॉप्ट करने वाला है। कश्मीरा ने एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बताया,हम बहुत टाइम से एक बेबी गर्ल चाहते हैं और अब जुड़वां बेटों के बाद जल्द घर में हम नन्ही परी की एंट्री कराना चाहते हैं।

बच्चों और प्रेग्नेंसी के बारे में बात करते हुए कश्मीरा ने बताया, “मैंने फैमिली प्लानिंग के लिए अपने काम से भी दूरी बना ली और पिछले तीन सालों से प्रेग्नेंसी कंसीव करने की कोशिश की लेकिन ऐसा हुआ नहीं।”  “बहुत मुश्किल होता है जब नैचुरली प्रेग्नेंसी कंसीव नहीं होती। इसकी वजह से मेरी हेल्थ भी डाउन हो गई थी। इसके लिए मैंने बच्चों के लिए IVF तकनीक का सहारा लिया।” “आप यकीन नहीं मानेंगे कि मेरे 14 बार प्रेग्नेंसी अटेंप्ट फेल रहे। इसमें मैंने IVF इन्जेक्शन का भी सहारा लिया जिससे मेरे काफी वजन बढ़ गया था।”

बाद में ये वजन घटाना मेरे लिए काफी मुश्किल हो गया। मेरी कमर 24 से 32 हो गई और ये फेज मेरे लिए बहुत दर्दनाक था लेकिन मैंने गिव अप नहीं किया।”  “इस बीच गई लोग मुझे ये कमेंट्स भी करते हैं कि फिगर के लिए मैं प्रेग्नेंट नहीं हुई लेकिन ऐसा नहीं। मेरी हर वो संभव कोशिश की है।”  “मैं उस सेरोगेट मदर का सच में दिल से धन्यवाद देना चाहती हूं जिसने मेरे बच्चों को जन्म दिया और इतना दर्द सहा।”

कृष्णा और कश्मीरा को बच्चे अडॉप्ट करने की बात सलमान खान ने कही थी। यहां तक कि दोनों की सरोगेसी के बारे में सलमान ही थे जिन्हें ये बात सबसे पहले पता थी।  यहां तक कि दोनों के एक बच्चे का नाम सुल्तान है। जी हां, कपल के दोनों बेटे का नाम Ryan और Krishank है लेकिन Ryan को सुल्तान भी बुलाते हैं।  दोनों सलमान खान का अहसान मानते हैं। दरअसल Ryan जन्म के दौरान स्वथ्य नहीं थे।

ऐसे में उन्होंने जिंदगी के लिए छोटी की उम्र में ही हॉस्पिटल कुछ दिन की लड़ाई लड़ी और वे जीते थे। इसी वजह से उन्हें सुल्तान बुलाते हैं।  कश्मीरा ने इंटरव्यू में यह भी बताया, “हम बेटी को गोद भी ले सकते हैं और ये भी हो सकता है कि मैं प्रेग्नेंट हो जाऊं। हम अपने घर में एक बेटी जरूर लाना चाहता है।”  “भगवान ने चाहा तो शायद मैं प्रेग्नेंट हो जाऊं। नहीं तो सरोगेसी का सहारा भी ले सकते हैं और अगर ऐसे भी बात न बनीं तो हम बेटी अडॉप्ट ही करेंगे।”

 

Facebook Comments