सिलेब्स के साथ हुए यौन उत्पीड़न के खुलासों ने भी इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया….

महिलाओं और बच्चियों के साथ बढ़ रहे यौन शोषण को लेकर हर दिन पूरे देश में विरोध प्रदर्शन जारी है। देश का ऐसा कोई कोना नहीं है जहां महिलाएं सुरक्षित हो। 

यहां तक कि सिलेब्स के साथ हुए यौन उत्पीड़न के खुलासों ने भी इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया है। हाल ही में एक तमिल एक्ट्रेस फिल्म इंडस्ट्री में बढ़ रहे कास्टिंग काउच के विरोध को लेकर सरेआम सड़क पर टॉपलेस हो गईं थीं। लेकिन अब एक और एक्ट्रेस ने यौन शोषण को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है।

एक्ट्रेस संध्या नायडू ने हैदराबाद के सोमाजीगुडा क्लब में हुई वुमंस मीट के दौरान कास्टिंग डायरेक्टर पर हैरान कर देने वाला आरोप लगाया है। एक्ट्रेस श्री रेड्डी द्वारा बुलाई गई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पिछले 10 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहीं एक्ट्रेस संध्या ने बताया कि उन्हें इंडस्ट्री में ज्यादातर मां और आंटी के किरदार मिलते हैं। लेकिन वो सुबह शूटिंग स्पॉट पर तो मुझे अम्मा कहकर बुलाते हैं लेकिन रात में मुझे अपने साथ सोने के लिए बुलाते हैं।’ एक बार तो एक शख्स ने मुझसे पूछा था कि क्या जो तुमने पहन रखा है ये ट्रासपेंरेंट हैं?

इसके अलावा एक दूसरी एक्ट्रेस सुनीता रेड्डी ने कहा कि उन्हें आउटडोर शूटिंग सेट पर बाहर ही कपड़े बदलने पड़ते हैं। उन्हें मैनेजर कहते हैं कि स्टार्स की वैनि‍टी बैन इस्तेमाल कर सकते हैं  लेकिन हमें इसकी इजाजत नहीं। हमारे साथ सेट पर कीड़े मकौड़ों की तर‍ह व्यवहार होता है।

एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने फिल्म चैंबर पर कास्टिंग काउच के मुद्दे पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया था। उन्होंने शोषण के विरोध में हैदराबाद स्थ‍ित फिल्म चैंबर ऑफिस के बाहर सड़क पर टॉपलेस होकर धरना दिया। ये इलाका हैदराबाद के पॉश जुबली हि‍ल्स में है।

 

श्री रेड्डी के विरोध के बाद साउथ इंडस्ट्री की कई एक्ट्रेसिस ने इस विरोध को आंदोलन का रूप देने की ठान ली है।

 

Facebook Comments