मशहूर एक्ट्रेस सोनाली बेन्द्रे को कैंसर, बीमारी की स्टेज जानकर हो जायेंगे परेशान

शरीर में बीमारी न अमीर-गरीब देखकर आती है, न ही बड़ा-छोटा देखकर। किसी को भी कभी भी कोई बीमारी हो सकती है। अब खबर आयी है कि मशहूर अदाकार सोनाली बेन्द्रे को कैंसर हो गया है। जी हां इस बात की पुष्टि खुद सोनाली ने ही की है। क्या आपको पता है कि सोनाली को जो कैंसर हुआ है वो अब किस स्टेज पर पहुंच चुका है और उसका इलाज संभव है भी या नहीं। आइए हम आपको बताते हैं।

सोशल मीडिया पर दी है जानकारी

अमर उजाला की खबर के मुताबिक फिल्मी अभिनेत्री सोनाली बेन्द्रे ने यह जानकारी खुद सोशल मीडिया पर अपने फैन्स को दी है। उन्होंने बताया है कि उनको कैंसर हो गया है। 43 साल की हीरोइन ने हालांकि यह जानकारी नहीं दी है कि उनको कौन सा कैंसर है। बस सोनाली ने इतना जरूर बताया है कि उनको जो कैंसर का रोग हुआ है वो हाईग्रेड कैंसर है।

कौन सी स्टेज में पहुंच गया कैंसर

सोनाली की जानकारी के मुताबिक उनका हाई ग्रेड कैंसर अब मेटाटाइज हो चुका है। कैंसर के मेटाटाइज होने के बारे में लखनऊ कैंसर इंस्टिट्यूट में कार्यरत डॉ. शरद बताते हैं कि इसका मतलब कैंसर का दूसरे हिस्सों में फैलना होता है। उनका कहना है कि जहां भी ट्यूबर बन रहा होता है, अगर वहां से कोशिका टूटकर रक्त के माध्यम शरीर के दूसरे भाग में पहुंचने लगे तो उसको मेटाटाइज होना कहा जाता है।

इलाज कराने के लिए सोनाली अमेरिका रवाना

कैंसर के बारे में पता लगते ही सोनाली बेन्द्रे इलाज करवाने के लिए अमेरिका रवाना हो चुकी है। अब उनका इलाज न्यूयॉर्क के कैंसर हॉस्पिटल में चलेगा। हालांकि अभी कहा नहीं जा सकता कि सोनाली का इलाज संभव है या नहीं क्योंकि कैंसर संभवत: चौथी स्टेज का है।

Facebook Comments