ये हैं बॉलीवुड की 5 सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस, तीसरे नंबर की हैं सबसे..

एक समय था एक फिल्म बनाने में एक या दो करोड़ का खर्चा आता था लेकिन आज के बॉलीवुड में किसी एक सितारे की ये फीस होती है. बॉलीवुड में एक्टर्स की फीस हमेशा से एक्ट्रेस से ज्यादा ही रही है क्योंकि फिल्म की स्क्रिप्ट के हिसाब से हीरोइन सिर्फ एंटरटेनमेंट के लिए होती हैं लेकिन अब समय बदल गया है. अभिनेत्रियां भी अब किसी से कम नहीं है बल्कि अब तो वे अपने बल पर पूरी फिल्में उठाने का जिम्मेदारी उठाने को तैयार हैं. अब अभिनेत्रियों की फीस इतनी ज्यादा हो गई है कि प्रोडूसर भी उनके सामने बार्गेनिंग करने लगे हैं. तो चलिए बताते हैं आपको ये हैं बॉलीवुड की 5 सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस, शायद इनमें आपकी कोई फेवरेट हों.

ये हैं बॉलीवुड की 5 सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस
आज की एक्ट्रेस किसी एक्टर से कम नहीं हैं. फिल्ममेकर्स को हीरोइन की फीस देने के लिए कभी-कभी हीरो की फीस में भी कटौती करनी पड़ती है. वे भी फिल्मों में एक्शन और स्टंट करने का हौसला रखने लगी हैं, जिससे अब तो सबको कहना होगा कि हमारी हीरोइन हीरो से कम हैं के. आप भी जानिए फीस लेने में कौन सी एक्ट्रेस हैं सबसे आगे.
1. दीपिका पादुकोण

बाजीराव मस्तानी, गोलियों की रासलीला : रामलीला, पद्मावत, ओम शांति ओम, चेन्नई एक्सप्रेस, कॉकटेल, लव आज कल और तमाशा जैसी शानदार फिल्मों में अभिनय से दीपिका ने सबका दिल जीता है. इस समय दीपिका इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस हैं. दीपिका पादुकोण यानि हिट की गारंटी, इसलिए फिल्ममेकर्स दीपिका को हंसते-हंसते फीस देते हैं.|
2. प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपनी धाक जमा ली है. ग्लोबल स्टार बनने के बाद प्रियंका एक फिल्म के 12 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. प्रियंका की फीस के चक्कर में कुछ प्रोड्यूसर्स को भी हीरो की फीस में कटौती करनी पड़ जाती है.
3. कंगना रनौत

बॉलीवुड की क्वीन कंगना ने अपने बल पर कई फिल्में की और वो सुपरहिट साबित हुईं. कंगना हमेशा अपने बोल्डनेस और किस सीन के लिए प्रसिद्धि बटोरती नजर आती हैं. एक फिल्म के लिए कंगना 11 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. इन्होंने क्वीन, तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, गैंगस्टर, राज द मिस्ट्री और कृष-2 जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.
4. आलिया भट्ट

हाईवे, उड़ता पंजाब, राजी, हंप्टी शर्मा की दुल्हनियां और बद्रिनाथ की दुल्हनिया जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय से सबका दिल जीतने वाली आलिया एक फिल्म का 9 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. आलिया ने करण जौहर की “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” से अपने करियर की शुरुआत की थी.
5. कैटरीना कैफ

कैटरीना यंग बॉलीवुड की उभरती हुई अभिनेत्री हैं. इन्होंने जब तक है जान, टाइगर जिंदा है, एक था टाइगर, बैंग-बैंग, मैंने प्यार क्यों किया, अजब प्रेम की गजब कहानी, राजनीति और धूम-3 जैसी पॉपुलर फिल्मों में काम किया है. इन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्ममेकर्स के साथ काम किया है. कैटरीना की फिल्में आसानी से 300 करोड़ का कारोबार आसानी से कर लेती हैं और इंडस्ट्री में ये 9 करोड़ रुपये की फीस चार्ज करती है.

Facebook Comments