आधार कार्ड से घर बैठे कमाएं 10,000 रुपए,मिलेगा ये शानदार मौका….

इसी कड़ी में रेलवे ने भी अपने यूजर्स के लिए आधार से IRCTC की आईडी को जोड़ना अनिवार्य कर दिया है। यानि आपको हर हाल में अपनी IRCTC की ID आधार कार्ड से लिंक करानी पड़ेगी।

आधार कार्ड आज के वक्त में हर जरूरी सेवा के लिए अनिवार्य हो चुका है। फिर चाहे मोबाइल हो या एलपीजी सब्सिडी बिना आधार के कोई भी सेवा आपको नहीं मिल पाएगी।

 

सबसे खास बात ये है कि इसी सेवा के जरिए आपको घर बैठे 10,000 रुपए जीतने का मौका भी मिल रहा है। जी हां अगर आप अपनी आईआरसीटी आईडी को आधार से लिंक करते हैं तो आप 10 हजार रुपए जीतने का मौका पा सकते हैं। आईआरसीटीसी ने नोटिस के जरिए अपने यूजर्स से कहा है कि अगर वो अपनी आईआरसीटीसी आईडी को आधार कार्ड से लिंक करते हैं तो उनके पास 10 हजार रुपए जीतने का मौका होगा।

 

IRCTC ने कहा है कि आईआरसीटीसी अकाउंट को आधार से लिंक करवाने वाले यूजर्स के लिए एक लकी ड्रा निकाला जाएगा, और जिन लोगों का नाम लकी ड्रा में निकलेगा उन लोगों को रेलवे की ओर से 10000 रुपए का इनाम दिया जाएगा। आईआरसीटीसी की ये स्कीम जनवरी 2018 में लॉन्च हुई थी जो जून 2018 तक लागू होगी। इस लकी ड्रॉ स्कीम में हिस्सा लेने वाले यूजर्स एक लकी ड्रा का हिस्सा बनेंगे और हर महीने के दूसरे हफ्ते में लकी ड्रॉ निकाला जाता है। हर ड्रा में 5 लकी यूजर्स चुने जाएंगे। जिन्हें 10 हजार रूपए का इनाम दिया जाएगा। ये पूरी प्रक्रिया कम्प्यूटराइज्ड होगी।

 

अगर आप भी IRCTC के इस लकी ड्रा में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आपको आधार केवाईसी कराना होगा। वहीं यूजर को कम से कम एक पीएनआर बुक करना होगा। वहीं यूजर की डिटेल उसके IRCTC अकाउंट से मैच कराई जाएगी। अगर आपने एक ही पीएनआर नंबर को दो बार सिलेक्ट कर लिया जाता है तो भी आपको 1 ही लकी ड्रा का फायदा मिलेगा। रेलवे ने साफ कर दिया है कि आईआरसीटीसी के कर्मचारी इसके लिए एलिजिबल नहीं होंगे।

 

Facebook Comments