Aeronautical की नौकरी छोड़ किया ,कुछ ऐसा जिसे देखते रह जाएगे …….

आज के समय में भी कुछ लोग ऐसे हैं जो अपने साथ एक नोटबुक हमेशा केर चलते हैं जिसमें वो अपनी रोज के दिनों से जुड़ी बातें लिखते हैं।
जिसमें खास तौर पर कुध अच्छे पल, किसी करीबी से जुड़ा कोई खास दिन, या फिर कोई जरुरी जानकारी लिखी होती है। लेकिन Jose Naranja  एक ऐसे कलाकार हैं जो अपनी नोटबुक का इस्तेमाल आर्ट को बनाने में करते हैं।
Jose Naranja की एक नोटबुक है जो सिर्फ कलाकारी से भरी हुई है। इस पूरी नोटबुक में हाथ से बनाए हुए पेंटिंग्स जिसमें वाटर कलर,पेन,पेंसिल,स्टेंपमस का इस्तेमाल किया गया है।
बता दें कि Jose Naranja  कई सालों से एयरोनोटिकल इंजीनियर थें। लेकिन कुछ समय बाद ही उन्होनें ये निर्णय लिया कि वो अपनी जिंदगी कला और घुमने में व्यतीत करेंगे।
साल 2005 में पहली बार Jose Naranja  ने अपनी पहली नोटबुक में कालाकरी की थी। जिसके बाद से उन्होनें इस सिलसिले को जारी रखा और अब तक उन्होनें ऐसी ही 12 नोटबुक को अपनी कलाकारी से भर दिया है।
जो देखने में ही बेहद खूबसूरत और अनोखा है। सबसे खास बात ये है कि Jose ने कहीं से भी इन पेंटिंग और या आर्ट कि ट्रेनिंग नहीं ली है। फिर भी उनके हाथों के कमाल ने ये अजूबा कर दिखाया है।
Facebook Comments