राज्यसभा में जीत के बाद योगी ने जमकर कसा, अखिलेश और माया पर तंज

यूपी में राज्यसभा की 10 सीटों में से नौ पर बीजेपी का कब्ज़ा हो गया है. बीजेपी प्रत्याशी अनिल अग्रवाल ने भीमराव अंबेडकर को हराकर 9वीं सीट भी हासिल कर ली. बीजेपी ने सभी नौ उम्मीदवार जीत के साथ अब राज्यसभा में पहुंच गए है. जीत के बाद सीएम योगी ने कहा, ”राज्यसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से नौ सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. इसके लिए मैं जनता का शुक्रिया अदा करता हूं.” उन्होंने कहा, ”मैं बीजेपी के 311 विधायकों, अपना दल के विधायकों, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायकों को बीजेपी के प्रत्याशियों का समर्थन करने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं.” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में बीजेपी को यह जीत मिली है. इस दौरान उन्होंने सपा और बसपा गठबंधन पर जमकर हमला भी बोला.

योगी ने कहा कि इस चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत से समाजवादी पार्टी का अवसरवादी चेहरा प्रदेश की जनता ने एक बार फिर से देखा. यह पहली बार नहीं है, जब सूबे की जनता के सामने समाजवादी पार्टी का अवसरवादी चेहरा सामने आया है. उन्होंने सपा पर तंज कसते हुए कहा कि सपा सिर्फ लेना जानती है, लेकिन देना नहीं जानती है.

राज्यसभा चुनाव में 400 विधायकों ने मतदान किया गया. सूबे की 403 सीटों में एक विधायक के निधन और दो विधायकों को जेल में बंद होने के चलते वोट डालने की अनुमति नहीं मिली थी, इसके चलते वो मतदान नहीं कर सके. बीजेपी की ओर से ने यूपी से राज्यसभा से लिए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली,  डॉ. अनिल जैन, अशोक वाजपेयी, कांता कर्दम, विजय पाल सिंह तोमर, डॉ. हरनाथ सिंह यादव, सकलदीप राजभर और जीवीएल नरसिम्हा के साथ 9वें उम्मीदवार के तौर पर अनिल अग्रवाल चुनाव लड़ रहे थे.

Facebook Comments