छेड़छाड़ के बाद सदमा झेल रही माँ ने बेटी समेत तालाब में कूदकर दी जान

चंदन नगर पुलिस के मुताबिक, सिरपुर तालाब की ग्वाला कॉलोनी वाले हिस्से में दोनों शव मिले थे। रविवार से दोनों प्रजापत नगर से गायब थीं। मौके पर पहुंचे नरेश जैन ने उनकी पहचान पत्नी रेणुका (35) और बेटी खुशी के रूप में की। नरेश के मुताबिक, रविवार सुबह बेटी को लेकर पत्नी कहीं चली गई थी।

पुलिस के मुताबिक, रेणुका का पति नरेश जेल रोड स्थित मोबाइल दुकान में काम करता है। उनका एक बेटा योगेश (12) भी है, जो छठी में पढ़ता है। नरेश ने बताया कि करीब दो माह पहले खुशी के साथ उसके ताऊ सुरेश ने छेड़छाड़ की थी। बड़े भाई (सुरेश) और उसका परिवार पहले एक ही मकान में रहते थे। बेटी के साथ घटना के बाद से रेणुका मानसिक रूप से परेशान रहने लगी थी। पत्नी के कहने पर वे प्रजापत नगर में किराए से रहने लगे थे। कुछ समय पहले भी पत्नी चली गई थी। काफी तलाशने पर ओंकारेश्वर में मिली थी।

तीन साल की बेटी के साथ हुई अश्लील हरकत से डिप्रेशन में आई मां ने बेटी के साथ तालाब में कूदकर जान दे दी। वह रविवार से लापता थी। सोमवार सुबह दोनों के शव सिरपुर तालाब में मिले। कुछ माह पहले महिला के जेठ पर ही बच्ची से अश्लील हरकत करने का आरोप लगा था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

रिश्तेदार और परिचितों के यहां तलाशा लेकिन नहीं मिली। इसके बाद द्वारकापुरी थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस के मुताबिक महिला ने दशा माता का व्रत रखा था। इसे लेकर पति-पत्नी में विवाद हुआ था। इसके बाद से वह गायब थी।

 

मकान मालिक के बेटे शरद ने बताया कि डेढ़ महीने से जैन दंपती हमारे यहां रह रहे हैं। परिवार में कोई विवाद को लेकर महिला मानसिक परेशान थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, रेणुका के साथ उसके पीहर वालों ने भी मारपीट की थी। पति भी केस वापस लेने का दबाव बना रहा था। दो दिन पहले पति बच्चों के साथ महिला के देवास स्थित मायके भी गया था।

एएसपी रूपेश द्विवेदी ने कहा कि सभी पहलुओं पर जांच कर रहे हैं। जनवरी में महिला ने बेटी के साथ हुई दुष्कर्म के प्रयास की शिकायत की थी। आरोपित जेल में है। पुलिस ने चालान पेश कर दिया है। पारिवारिक विवाद के कारण संभवत: महिला ने यह कदम उठाया होगा। पुलिस जांच कर रही है।

Facebook Comments