एयर एशिया ग्रुप के CEO और अन्य पर फॉरेन इनवेस्‍टमेंट प्रमोशन बोर्ड (FIPB) के नियमों का भी उल्‍लंघन करने का आरोप…..

 एयर एशिया ग्रुप के CEO है उनके समेत कई लोगों के खिलाफ़ FIR दर्ज कराई हैं. CBI ने इन लोगों पर आरोप लगते हुए कहा है कि इन सभी के द्वारा इंटरनेशनल फ्लाइंग लाइसेंस लेने के लिए कानूनों का उल्‍लंघन किया गया है. जो कि सरासर गलत हैं.

अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एयर एशिया के डायरेक्‍टर्स ने एविएशन सेक्‍टर के 5/20 नियमों से बचने के लिए कानून का उल्लंघन किया हैं. साथ ही एयर एशिया ग्रुप के CEO और अन्य पर फॉरेन इनवेस्‍टमेंट प्रमोशन बोर्ड (FIPB) के नियमों का भी उल्‍लंघन करने का आरोप लगा है.

FIR में इनके नाम हैं शामिल..

CBI द्वारा दर्ज FIR में टोनी फर्नांडीज के अलावा, ट्रैवल फूड ओनर सुनील कपूर, एयर एशिया के डायरेक्‍टर आर वेंकटरमन, एविएशन कंसल्‍टेंट दीपक तलवार, सिंगापुर स्थित SNR ट्रेडिंग के डायरेक्‍टर राजेन्‍द्र दुबे और कुछ अनजान सरकारी कर्मचारियों के नाम भी शामिल हैं.

जानिए 5/20 नियम के बारे में… 

इस नियम का संबंध अंतर्राष्ट्रीय हवाई लाइसेंस से हैं. जिसका मतलब है कि अगर कोई भी कंपनी लाइसेंस चाहती हैं, तो उस विमानन कंपनी के पास 5 साल का अनुभव और 20 विमान होने जरूरी हैं. इस संबंध में एयर एशिया ग्रुप में CBI को गड़बड़ी देखने को मिली हैं. CBI इसे लेकर दिल्‍ली, मुंबई और बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों में कुल 6 स्थानों पर सर्च ऑपरेशन में जुई हुई है .

Facebook Comments