जेट एयरवेज की एयरहोस्टेस ने छलांग लगाकर बचाई बच्चे की जान….

इन दिनों मुंबई में एक एयर होस्टेस की खूब तारीफ़ हो रही है। इस एयर होस्टेस ने अपनी बहादुरी से एक बच्चें की जान बचाई है। हाल में एक महिला अपने 10 महीने के बच्चे के साथ मुंबई एयरपोर्ट से अहमदाबाद के लिए रवाना हो रही थीं। चेक इन के बाद जैसे ही महिला सुरक्षा काउंटर के पास जाने लगीं तभी गलती से बच्चा उनकी गोद से फिसल गया। सौभाग्य से जेट एयरवेज की एयरहोस्टेस मितांशी वैद्द वहां मौजूद थीं।

 

मितांशी ने छलांग लगाकर बच्चे को पकड़ लिया। इसमें बच्चे को कोई चोट नहीं लगी, लेकिन मितांशी की नाक पर थोड़ी चोट आई। अपने बच्चे को सेफ पाकर मां गुलाफा शेख ने जेट एयरवेज और मितांशी का धन्यवाद दिया।

घटना पिछले महीने की है। गुलाफा ने जेट एयरलाइन्स को लिखा, ‘खुशकिस्मती थी कि एक महिला वहां थी, जिसने मेरे 10 महीने के बेटे को बचा लिया। बेटे को बचाने में उनकी नाक पर चोट आई, जिसका निशान पूरी उम्र भी रह सकता है।
एयरलाइन्स ने मितांशी के इस नेक काम की पुष्टि करते हुए कहा कि मितांशी ने अपने चेहरे पर निशान की परवाह नहीं की, जबकि निशान की वजह से उनकी जॉब को भी खतरा हो सकता था। एयरलाइन्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमें गर्व है कि मितांशी जून 2016 से हमारे साथ काम कर रही हैं।

शेख ने आगे बताया की  “मैंने जब मोबाइल नंबर मांगा उस एयर होस्टेस का तो  उसने मुस्कुरा के बोला की कंपनी पॉलिसी के खिलाफ है। वह मेरे लिए एक परी है। शादी के 14 साल बाद मुझे संतान का सूख मिला और उसने मेरे बच्चे को बचाया। मैंने जब उसे थैंक्यू बोला तो उसने मुस्कुरा के बोला दुआओं में याद रखना।

 

Facebook Comments