एक महीने से बच्चों के साथ क्लासरूम में ऐसा कर रही थी महिला टीचर…CCTV में कैद हुई करतूत

मध्य प्रदेश के इंदौर में बच्चों के साथ स्कूल में मारपीट करने वाली एक टीचर पर छत्रीपुरा पुलिस ने चाइल्ड लाइन की शिकायत के बाद केस दर्ज कर लिया है। छत्रीपुरा टीआई शैलेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि चाइल्ड लाइन की टीम द्वारा बियाबानी में संचालित श्री कल्याण मातेश्वरी दिगंबर जैन हायर सेकंडरी स्कूल बियाबानी की शिक्षिका मीता जैन के खिलाफ बच्चों की पिटाई करने की एक शिकायत की गई थी।

मामले को गंभीरता को समझते हुए चाइल्ड लाइन ने स्कूल प्रबंधन से केजी-1 कक्षा में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज जांच के लिए मांगे। प्रबंधन ने फुटेज मुहैया कराए तो शिक्षिका की करतूत उजागर हो गई। 11 अक्टूबर को शिक्षिका मासूम कार्तिक को पीटते हुए क्लास रूम में लाई। इसके बाद वह अपनी डेस्क पर पढऩे के लिए बैठ गया। शिक्षिका मीता बोर्ड पर लिखते हुए अचानक उसके पास पहुंची और डांटते हुए उसे बुरी तरह से चांटे मारने लगी। इसके बाद उन्होंने कार्तिक को स्केल और डस्टर से भी पीटा। फुटेज में एक जगह मीता ने बच्चे के मुंह में किताब भरने का प्रयास भी किया। क्लासरूम में बैठे दूसरे बच्चों को देख लग रहा है कि वे मेडम की इस हरकत से दहशत में हैं।

एक फुटेज में मासूम कार्तिक के पास बैठे छात्र से शिक्षिका बेंच उठवा रही है। एक तरफ से बेंच को मेडम तो दूसरी तरफ से बच्चा उठाते दिख रहा है। उसकी हाइट इतनी कम है की वह बेंच को ठीक से उठा भी नहीं पा रहा। टीम ने स्कूल के 1 माह के फुटेज निकाल जांच की तो पता चला कि शिक्षिका द्वारा छात्रों से अधिकांश मारपीट की जाती थी। बाल कल्याण समिति ने फुटेज पुलिस को सौंपे।

Facebook Comments