पाकिस्तानी कोच ने जो कहा, उससे वसीम अकरम हुए आगबबूला

एशिया कप में लगातार हार का सिलसिला जारी रखने और आखिर में करो या मरो के कल के मुकाबले में बांग्लादेश से भी हारने के बाद पाकिस्तान टीम के कोच मिकी आर्थरने एक ऐसी बात बोल दी है, जिससे दिग्गज भी अचंबित हुए है. उन्होंने कहा की, पाकिस्तानी टीम को खुद पर आत्मविश्वास नहीं रहा है. इस बात की आलोचना करते हुए वसीम अकरम ने कहा की, पाकिस्तानी टीम जिस प्रकार से खेल रही है, उससे उनका मनोबल यक़ीनन गिरनेवाला ही है. और एक कोच के हाथ में टीम की कमान इसीलिए नहीं थमाई जाती की वह टीम का मनोधैर्य गिराने में और ज्यादा जिम्मेदार बने, बल्कि उन्हें टीम के हर खिलाडी का मनोबल बढ़ाना होता है.

पाकिस्तानी टीम का यह सबसे ख़राब प्रदर्शन था, ऐसी बातों से गोली मारते हुए उन्होंने कहा की, ड्रेसिंग रूम में हार का दबाव जाहिर रूप से दिखाई दे रहा है. भारतीय टीम ने मैदान में जिस तरह से अपना खेल खेला है, पाकिस्तानी टीम उससे पचास प्रतिशत भी अपना बेस्ट देने की कोशिश करती तो यक़ीनन भारत और बांग्लादेश के खिलाफ का मुकाबला देखने लायक होता. लेकिन पाकिस्तानी टीम भारतीय टीम के मुकाबले सारे स्तर पर नाकामयाब रही. फिर चाहे वो उनकी बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो, क्षेत्ररक्षण हो या फिर उनकी बॉडी लैंग्वेज हो.

भारत के पास अच्छे खिलाडियों की टीम है. इसीलिए भारत के खिलाफ खेलते वक्त आप की मैच से पकड़ थोड़ी सी भी ढीली हो जाती है तो आपको उसके परिणाम का भुगतान करना ही पड़ेगा. भारत के खिलाफ हम पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छे रनगति को प्राप्त नहीं कर सके. इसी के कारण हम सिर्फ २३७ रनों तक ही पहुँच पाए. उसके बाद गेंदबाजों ने भी निराश किया. दरम्यान हमें एक दो बार मैच में पकड़ जमाने का मौका मिला था, पर हम उसका फायदा नहीं उठा सके, ऐसा बयान आर्थरने दिया है. पाकिस्तान की सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम से हार हुई थी. यह वास्तविकता हमें स्वीकार करनी ही पड़ेगी ऐसा गुस्सेवाला बयान भी उन्होंने दिया है.

एशिया कप के शुरुवात से ही यह आशंका जताई जा रही थी की फायनल में भारत और पाकिस्तान की भिड़त होगी. पर पूरी श्रृंखला पर नजर डाले तो पाकिस्तानी टीम किसी भी टीम के खिलाफ अपना बेहतर प्रदर्शन करने में असक्षम रही. जिनसे कुछ उम्मीद भी नहीं थी, ऐसे अफगानिस्तान ने उनसे भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए सारे बड़े बड़े दिगज्जों को आश्चर्यचकित कर दिया. पर अफगानिस्तान की टीम सुपर फोर में बाहर हो गयी, पर उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सारे दिग्गजों का दिल जित लिया. और बांग्लादेश ने कल पाकिस्तान को ३७ रनों से हराकर फायनल में अपनी जगह पक्की कर ली. शुक्रवार को यह मुकाबला दुबई इंटरनॅशनल क्रिकेट स्टेडियम में होनेवाला है.

Facebook Comments