खुले में शौच करते देख अक्षय ने बनवा डाला टॉयलेट….

फिल्म के प्रचार के समय खिलाड़ी कुमार की पत्नी ने एक फोटो शेयर की थी जिसमें एक शख्स खुले में शौच कर रहा था। अब अक्षय ने वहां शौचालय ही बनवा दिया है।

जी हां ट्विंकल खन्ना ने तस्वीर ट्वीट करते हुए दिखाया था कि किस तरह खुले में शौच करने वाले लोगों की वजह से मॉर्निंग वॉक बेकार चला जाता है। अब अक्षय कुमार ने जुहू बीच पर बायो-टॉइलेट बनवाया है, ताकि बीच को शौच मुक्त किया जा सके।

 

अक्षय कुमार शिव सेना लीडर आदित्य ठाकरे के साथ मिलकर जुहू बीच पर टॉइलेट बनवाया है, जिसके लिए उन्होंने 10 लाख खर्च रुपए खर्च किए। फिल्म प्रमोशन के 8 महीने बाद ही अक्षय ने बायो-टॉइलट के लिए फंड्स दिए, जो कि जुहू बीच पर पब्लिक इस्तेमाल के लिए बनवाया गया है।

टॉइलेट की खासियत- 

बीएमसी अधिकारियों ने कहा कि अक्षय ने शिव सेना लीडर आदित्य ठाकरे के साथ मिलकर बीच पर टॉइलेट की व्यवस्था की है और इसके लिए इन्होंने 10 लाख रुपए खर्च किए। इस टॉइलट में 6 सीट हैं, जिनमें से 3 महिलाओं के लिए और 3 पुरुषों के लिए हैं। पेशाब के लिए अलग व्यवस्था की गई है। के-वेस्ट वॉर्ड के असिस्टेंट म्यूनिसिपल कमिश्नर प्रशांत गायकवाड़ ने बताया, ‘इस टॉइलट में बायो-डाइजेस्टर है, जिससे यहां बदबू न आ पाए।

 

पिछले दिनों बीएमसी ने कहा कि अक्षय द्वारा किए गए इस सहयोग की वजह से इस समस्या का आंशिक समाधान हुआ है और 3 या 4 ऐसे टॉइलेट की व्यवस्था करनी होगी, ताकि जुहू और वर्सोवा बीच शौच मुक्त हो सके।

 

गरीबों और झुग्गियों में रहने वाले लोगों के पास हैं खुले में शौच के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचता। ऐेसे में सरकार को पब्लिक टॉइलेट देने ही चाहिए। अक्षय कुमार सिर्फ फिल्म ही नहीं बना रहे बल्कि वह जमीनी स्तर पर काम भी कर रहे हैं।

 

Facebook Comments