डिश बनने के बाद जिंदा हुई मछली,प्लेट से उछलकर पहुंची मेज पर….

हम आपको कोई कहानी नहीं सुना रहे हैं बल्कि सच्ची घटना बता रहे हैं जिसका वीडियो भी मौजूद है। मामला चीन के एक रेस्टोरेंट का है जहां दो लोगों ने मछली का ऑर्डर दिया। शैफ ने भी मछली को पकाया और फिर सोया सॉस के साथ उसे कस्टमर की टेबल पर सर्व किया।

सोचिए वो नजारा कैसा होगा कि आप किसी रेस्टोरेंट में मछली खाने के लिए बैठें और जैसे ही आप उसे खाने के लिए हाथ बढ़ाएं वैसे ही वो मछली जिंदा हो जाए और आपकी प्लेट से उछलकर मेज पर पहुंच जाए।

इस बीच जैसी ही दोनों ग्राहक उस मछली को खाने के लिए आगे बढ़े कि मछली प्लेट में ही हिलने लगी। देखते ही देखते मछली ने प्लेट से ऐसी छलांग लगाई कि वो प्लेट से बाहर निकलकर टेबल पर आ गई। मछली की छलांग देखकर दोनों कस्टमर डर गए और अपनी कुर्सी से कूद पड़े। इस घटना का एक मोबाइल वीडियो भी बनाया गया जिसे यूट्यूब पर काफी लोग देख चुके हैं।

मरी मछली के जिंदा होने के बारे में IFL साइंस के एक्सपर्ट ने बताया कि केमिकल रिएक्शन की वजह से मछली के टिशू जिंदा हो गए और उसमें जान आ गई। साइंटिस्ट के मुताबिक पानी के बाहर मछली का दिमाग रूक जाता है लेकिन इस वीडियों मछली के दिमाग के टूश्यू पूरी तरह सही हैं और वो पकने के बाद भी चल रहे हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ विरजीनिया के प्रोफेसर चार्ल्स ग्रिश्म के मुताबिक मछली मर चुकी थी लेकिन उसके ज्यादातर टिश्यू जिंदा थे। उनके मुताबिक अगर दिमाग काम करना बंद भी कर देता है तो भी टिश्यू की वजह से ऐसा लग सकता है कि वो जिंदा है।

 

Facebook Comments