क्या आलिया ने छीना विद्या और दीपिका से हिट का ताज….

60 के दशक में नरगिस और नूतन जैसे एक्ट्रेसेस ने महिला प्रधान फिल्मों में उन्हें खूब पसंद किया गया। 80 और 90 के दशक में महिला प्रधान फिल्मों को उस तरह से अहमियत नहीं दी गई जिस तरह से मिलनी चाहिए।

जिसकी वजह से हिंदी सिनेमा के डायरेक्टर्स ने भी इन विषयों पर फिल्में बनाना कम कर दिया। लेकिन पिंक और राजी जैसी फिल्मों ने साबित किया कि अब कर्मशियल फिल्मों में भी महिला प्रधान विषयों के लिए भी खास जगह है।

जी हां, इसका ताजा उदाहरण आलिया की राजी है। फिल्म ना सिर्फ बॉक्स-ऑफिस पर धमाल मचा रही हैं बल्कि फिल्म में आलिया की एक्टिंग को सराहा भी जा रहा है। इस के जरिए उन्हें बॉलीवुड का फीमेल सुपरस्टार बताया जा रहा है। बात करें तो इससे पहले विद्या बालन और दीपिका को ये ताज दिया गया था। उनकी पहली फिल्म परिणीता में उन्हें काफी पसंद किया गया था।

 

वहीं कहानी ने उन्हें बॉलीवुड में हिट साबित किया। इन फिल्मों के जरिए धीरे धीरे ही सही लेकिन महिलाओं ने अपने किरदार को मजबूत के साथ साथ हिट भी बनाया। अगर बात कर रहे हैं महिला प्रधान फिल्मों की… तो अगर पिंक का नाम लिए बगैर नाइंसाफी होगी। इस फिल्म ने महिलाओं के ना का सही मतलब बताया। पिंक के जरिए तापसी हर डायरेक्टर की नजर में एक मजबूत एक्ट्रेस बनकर उभरीं।

पिछले दिनों पद्मानत से दीपिका हर दिल में बस गई थी। ऐसा मना जाने लगा कि अगर किसी फिल्म को 100 करोड़ के क्लब में शामिल करना है तो दीपिका को कास्ट कर लिया जाए। दीपिका ने इसे साबित किया कि वे 100 करोड़ के क्लब में शामिल तो होंगी ही साथ ही साथ अपने किरदार को पर्दे पर दमदार भी बना दुंगी। उन्होंने जिस तरह से रानी पद्मावत के किरदार को खूबसूरती से जीया वो वाकई काबिलेतारीफ हैं।

वहीं पद्मावत के रिकॉर्ड को राजी भले ही ना तोड़ पाए लेकिन आलिया ने अपनी एक्टिंग से साबित किया कि वे हर मौके का सही इस्तेमाल करना जानती हैं। राजी में दमदार एक्टिंग की वजह से आलिया इन दिनों सुर्खियों में छाईं हुई हैं। पहले हफ्ते में फिल्म ने 51 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है। हर जगह इसके लिए आलिया को क्रेडिट दिया जा रहा है लेकिन फिल्म में हर किरदार ने अपनी एक्टिंग से इस फिल्म को खास बनाया है।

माना जा सकता है कि आलिया की राजी इस साल की उनकी सबसे बड़ी फिल्म मानी जा सकती है। वहीं बॉलीवुड में बेहद कम उम्र में बनने वाली फीमल सुपरस्टार भी। आलिया की एक्टिंग और फिल्मों की समझ से ये क्लीयर है कि आने वाले दिनों में उन्हें टक्कर देना बेहद मुश्किल होने वाला है।

 

Facebook Comments