उड़ाने की साजिश नाकाम एलेप्पी एक्सप्रेस को…..

अल्लापूजा-बोकारो-धनबाद (एलेप्पी डाउन) एक्सप्रेस को उड़ाने की बड़ी साजिश नाकाम कर दिए जाने से यात्रियों ने राहत की साँस ली है .समय रहते इन बमों को देख लिए जाने से यह बड़ा हादसा टल गया.

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को ओडिशा में झारसुगुड़ा रोड स्टेशन पर ट्रेन की एस-3 बोगी में 71 नंबर सीट के नीचे रखे गए छह आइईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) एक प्लास्टिक में रखे थे. रात तीन बजे इनमें आग लगने से इनके रखे जाने का पता चला था. आरपीएफ के हेड कांस्टेबल फिरोज खान ने तुरंत इस प्लास्टिक को बाहर फेंक दिया जिससे बड़ा हादसा टल गया.

बता दें कि सूचना मिलते ही जीआरपी के डीएसपी केसी नायक तथा झारसुगुड़ा के एसडीपीओ (सब डिवीजनल पुलिस ऑफिसर) कैलाश आचार्य सहित सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे और बम स्क्वॉयड को बुलवाकर इसे निष्क्रिय कर दिया. ट्रेन में विस्फोटक पाए जाने के बाद से रेल प्रशासन, आरपीएफ व स्थानीय प्रशासन मामले की छानबीन कर रहा है. प्राथमिक जांच में आइईडी का इस्तेमाल उग्रवादी संगठनों द्वारा किए जाने की आशंका जाहिर की गई है . बाद में राउरकेला में ट्रेन रुकवाकर पूरी ट्रेन को एक बार फिर चेक किया गया, लेकिन कुछ नहीं मिलने पर ट्रेन को आगे रवाना किया गया.

Facebook Comments