Amarnath Yatra : भूस्खलन से पांच यात्रियों की मौत, बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें

ख़राब मौसम और बारिश के कारण अमरनाथ में बड़ी समस्या आ रही है. जमीन धसने के कारण पांच यात्रियों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए. ये हादसा बालटाल रूट के बराड़ी मार्ग पर अमरनाथ यात्रा के दौरान हुआ है. यात्रा मार्ग पर तैनात एक पुलिस ऑफिसर ने बताया कि बालटाल में रेलपत्री और ब्रारीमर्ग लैंडस्लाइड की वजह से ये दुर्घटना हुई. उन्होंने बताया कि पांच लोगों की मौत हो गई, जिसमें चार पुरुष व एक महिला शामिल हैं.

अधिकारी ने बताया कि मृतकों और घायल लोगों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. शवों को बालटाल अस्पताल लाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पुलिस, सुरक्षा एजेंसियां और मेडिकल रिस्पॉन्स टीम पूरी तरह से अलर्ट है. चालीस दिनों तक चलने वाली यात्रा 26 अगस्त को खत्म होगी. सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि अभी तक 1.96 लाख तीर्थयात्रियों ने यात्रा के लिए पंजीकरण कराया है. इस बार अमरनाथ जाने वाले वाहनों में रेडियो फ्रीक्वेंसी टैग का इस्तेमाल किया जाएगा और सीआरपीएफ का मोटरसाइकिल दस्ता भी सक्रिय है.

आतंकी हमलो की आशंका के चलते अभूतपूर्व सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रा जारी है मगर ख़राब मौसम एक बड़ा संकट बन रहा है.फ़िलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है. मार्ग के खुलने के बाद यात्रा आगे बढ़ाई जा सकेगी फ़िलहाल सभी बेस केम्प में सुरक्षित है और सेना और पुलिस लगातार मौके पर मौजूद रह कर हालत पर काबू पाने की कोशिश कर रहें है

Facebook Comments