भारत में हाफिज सईद के खिलाफ अमेरिका जैसी कार्रवाई करने की क्षमता नहीं : चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता P Chidambaram ने हाफिज सईद और सेना को लेकर ऐसा बयान दिया है जिससे कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

दरअसल देश में अक्सर इस बात पर चर्चा होती रहती है जिस तरह पाकिस्तान में घुसकर अमेरिका ने लादेन को ठिकाने लगाया था। ठीक उसी तरह की कार्रवाई भारत को हाफिज सईद के खिलाफ करनी चाहिए। लेकिन कांग्रेस के नेता P Chidambaram का मानना है कि हाफिज सईद के खिलाफ अमेरिका जैसी कार्रवाई करना भारत के बस की बात नहीं है।

चिदंबरम का बयान ऐसे समय में आया है जब कुछ ही घंटो पहले देश के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि भारत हाफिज सईद पर अमेरिका जैसी कार्रवाई करने की क्षमता रखता है। ऐसे में P Chidambaram का ये कहना कि भारत में ऐसी कार्रवाई करने की क्षमता नहीं है कांग्रेस की गलें की फांस बन सकता है।

कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम ने कहा कि हाफिज सईद पहले सेफ हाउस में था अब खुलेआम पाकिस्तान में घूमता है। लेकिन हमारे पास पाकिस्तान के एबटाबाद में ओसामा के खिलाफ हुए अमेरिकी ऑपरेशन की तरह उसे टारगेट करने की क्षमत नही हैं। हमारे पास 2008 में ऐसी क्षमता नहीं थी लेकिन मुझे आश्चर्य होगा कि आज हमारे पास ऐसा करने की क्षमता हो।

इससे पहल सेना प्रमुख बिपिन रावत ने अपने बयान में कहा था कि हम इसे दूसरी तरह से कर रहे हैं। एक विकल्प ये है कि जैसा अमेरिका ने ओसामा के साथ किया। हम भी कर सकते हैं। लेकिन सरकार इस काम को अलग तरीके से कर रही है। पाकिस्तान को आज दुनियाभर में अलग थलग करा जा रहा है।

Facebook Comments