क्या आपने सुना एंटी रेप चढ्ढी के बारे में…

जिसका कारण यह है की इसमें कट प्रूफ के साथ गियर लगे है जो जल्दबाज़ी में खोले जाने पर अटक जाते है  और फिर इसे खोल पाना इतना आसान नहीं होता है.

दुनियाभर में बढ़ती महिलाओं के साथ बलात्कारों की घटनों ने कहीं न कहीं महिलाओं को असुरक्षित महसूस करने के लिए मजबूर कर दिया है. महिलाओं की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए दो महिलाओं ने एक ऐसी अंडर वियर इज़ात की है जिस तक पहुंचें में रेपिस्ट के पसीने छूट जायेंगे.

दरअसल न्यूयॉर्क में  रहने वाली रूथ और यूवल नाम की इन महिलाओं ने एक एंटी रेप अंडरवियर बनाई है. अंडरवियर जल्द ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए मार्किट में आने वाली है. इस अंडरवियर को पहनकर महिलाएं निश्चिन्त हो देर रात तक या ऐसी किसी संदिग्ध जगह पर अकेली बेफिक्र जा सकती है.

यह थोडा चौकां देने वाली बात है लेकिन इस प्रोडक्ट को जल्द ही मार्किट में उपलब्ध कराया जायेगा. इस एंटी रेप अंडरवियर की खास बात है कि ये रेपिस्ट द्वारा आसानी से खोली नहीं जा सकती है. जिसका कारण यह है की इसमें कट प्रूफ के साथ गियर लगे है जो जल्दबाज़ी में खोले जाने पर अटक जाते है  और फिर इसे खोल पाना इतना आसान नहीं होता है.

इसके अलावा दूसरी खास बात यह है की इसमें एंटी रिप मेटेरियल का इस्तेमाल किया गया है जिसे किसी भी औजार से आसानी से कटा भी नहीं जा सकता है. रेप होने से बचाने वाली इस एंटी रेप अंडरवियर के इस प्रोजेक्ट में रुथ और यूवल लगभग 37,000$ की राशि अभी तक खर्च कर चुकी है. लेकिन अभी अंदाजन इस प्रोजेक्ट के 50,000$ तक जाने की संभावना है जिसके लिए फण्ड एकत्रित किया जा रहा है. बतया गया है की इस प्रोडक्ट की बाज़ार में अगले जुलाई तक आने की संभावना है.

Facebook Comments