Live : दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक शुरू, अमित शाह कर रहे कई मुद्दों पर चर्चा

इस साल के आखिर में 4 विधानसभा चुनाव और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पूरी तरह से सक्रिय है। इस कड़ी में दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेश्नल सेंटर पर बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक शुरू हो चुकी है। सूत्रों की माने तो इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री समेत सभी कार्यकारिणी सदस्य बैठक में मौजूद है।

बताया जा रहा है कि कार्यकारिणी बैठक में चुनाव की रणनीति के साथ-साथ विपक्ष द्वारा मुद्दा बनाया राफेल सौदे पर भी चर्चा की जायेगी। इसके अलावा, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर भी विचार किया जायेगा। यही नहीं, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिज़ोरम के अलावा अब तेलेंगाना के भी चुनावों की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। ताकि इन चुनावों में बीजेपी अपना सिक्का जमा सके।

इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पिछली बैठक से अब तक की गतिविधियों और कार्यक्रमों की जानकारी पर विचार विमर्श किया जायेगा। राजनीतिक और आर्थिक प्रस्तावों पर, आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तैयार की जा सकती है। वहीं हर राज्य के अध्यक्षों के तरफ से राज्य का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया जाएगा। ताकि राज्य की सरकार द्वाका किया गया काम सामने आ सके।

इस बैठक में सरकार की द्ववारा किए गए सफलता पूर्वक काम, खासकर बुनियादी ढांचे के विकास, दो करोड़ ग्रामीण आवास, उज्ज्वला गैस कनेक्शन, खुले में शौच मुक्त गांव, विद्युतीकरण और इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में जीडीपी में हुई बढ़ोतरी पर भी अधिकारियों से चर्चा होगी। आपको बता दें कि ये बैठक दोपहर 2 बजे तक चलेगी। इसके बाद राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक शाम 4 बजे से शुरू होगी। अगले दिन कार्यकारिणी की बैठक शाम पांच बजे तक चलेगी। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कर रहे है। कार्यकारणी बैठक का समापन पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण से होगा।

Facebook Comments