राखी के साथ रोमांस नहीं करना चाहते थे अमिताभ बच्चन…

बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी गुलजार ने साल 1967 में बंगाली फिल्म ‘वधु वरण’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। राखी ने अपने फिल्मी करियर में 4 दशकों तक काम किया। उनकी आवाज ने कई डायलॉग्स को आज भी अमर बना दिया है। राखी ने बी-टाउन के कई एक्टर्स के साथ काम किया है, जिनमें अमिताभ बच्चन भी शामिल है। अमिताभ बच्चन के साथ राखी ने करीब 11 फिल्मों में काम किया है, लेकिन क्या आप जानते हैं अमिताभ बच्चन ने एक बार राखी के साथ काम करने से इनकार कर दिया था? चलिए बताते हैं आखिर क्या था पूरा मामला।

यह वाकया साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म कभी कभी के दौरान का है। सभी जानते हैं कि यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म एक्टर अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और एक्ट्रेस राखी गुलजार नजर आए थे, लेकिन यह बात कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने राखी के साथ काम करने से इनकार कर दिया था। हालांकि इससे पहले साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म रेशमा और शेरा में अमिताभ बच्चन राखी के साथ काम कर चुके थे।

दरअसल हुआ कुछ यूं था कि उस वक्त अमिताभ बच्चन और राखी एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त थे। यहां तक कि अमिताभ राखी को दीदी बुलाते थे। इसके बाद जब यश चोपड़ा ने उन्हें फिल्म कभी कभी के बारे में बताया तो अमिताभ उलझन में पड़ गए थे। उनका मानना था कि जिसे वह दीदी बुलाते हैं उनके साथ रोमांस कैसे कर सकते हैं। अमिताभ ने यह बात राखी को भी बताई। इसके बाद राखी ने उन्हें समझाया कि ‘हम कलाकार हैं और हमारी रील लाइफ रियल लाइफ से काफी अलग है’।

Facebook Comments