होने वाले दामाद को ससुर ने ही दी थी बिज़नसमैन बनने की सलाह….

देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी ने पीरामल एंटरप्राइसेस के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल को बिज़नसमैन बनने की सलाह दी थी।

अब आनंद पीरामल मुकेश अंबानी के दामाद बनने जा रहे हैं। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक ईशा अंबानी की सगाई आनंद पिरामल से हो चुकी है।

 

आनंद पीरामल अपने बिज़नसमैन बनने का श्रेय मुकेश अंबानी को देते हैं, हाल ही में उन्होंने इसके लिए मुकेश अंबानी का धन्यवाद भी किया था। मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा था कि जब उन्होंने मुकेश अंबानी से पूछा कि ज्यादा अच्छा करियर कंसल्टिंग में है या बैंकिंग में? तो मुकेश अंबानी ने कहा कि कंसल्टिंग क्रिकेट मैच देखने या क्रिकेट के बारे में बात करने जैसा है जबकि आंत्रप्रेन्योर बनना खुद क्रिकेट खेलने जैसा है, उन्होंने कहा कि आप क्रिकेट के ऊपर कमेंट करके उसे खेलना नहीं सीख सकते, अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो एक आंत्रप्रेन्योर बनें और इसकी शरुआत अभी से करें।

बता दें कि आनंद पीरामल ने हार्वर्ड स्कूल ऑफ बिजनेस से MBA किया हुआ है और यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। वह इंडियन मर्चेंट चैंबर की युवा इकाई के सबसे युवा प्रेसिडेंट रह चुके हैं।

ईशा अंबानी की बात करें तो उन्होंने येले यूनिवर्सिटी से मनोविज्ञान और दक्षिण एशिया मामलों पर बीए किया हुआ है और फिलहाल स्टैनफोर्ड के ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से MBA कर रही हैं। ईशा अंबानी रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड की सदस्य हैं।

 

Facebook Comments