ईशा अंबानी से कम नहीं मंगलम बिड़ला की स्टाइलिश बेटी….

फैशन और स्टाइल के मामले में इस अरबपति बेटी को ईशा अंबानी भी नहीं पछाड़ सकती। अक्सर इन्हे बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के साथ फैशन पार्टियों में देखा गया है। हम बात कर रहे है मशहूर बिरला ग्रुप की बेटी अनन्या बिरला के बारे में। एक ऐसी  स्टार किड जो सीधे ईशा अंबानी को कड़ी टक्कर दे रही है।

इस लड़की का नाम देश के यूथ आइकन्स में जाना जाता है। एक बड़े बिजनेसमैन की बेटी होने के साथ-साथ ये खुद भी बहुत टैलेंटेड हैं। अनन्या बिड़ला को देखकर आप ये अंदाजा नहीं लगा पाएंगे की कोई इतनी कम उम्र में इतना मुकाम कैसे हासिल कर सकता है। आनन्या बिड़ला जानी-मानी कंपनी आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी हैं।

अनन्या बिड़ला ने अपने पिता के बिजनेस को ना चुनकर वो चुना जो उनका सपना था। जहां एक तरफ बिजनेसमैन के घर के बच्चे अपने पिता का कारोबार देख रहे हैं, वहीं कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी अनन्या ने इस ट्रेंड को बदला और म्यूजिक को अपना करियर चुना।

फोर्ब्स के मुताबिक, उनके पिता कुमार मंगलम बिड़ला देश के आठवें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। लेकिन अनन्या बिजनेस जगत में अपना मुकाम खुद बनाना चाहती हैं। अनन्या ने लगभग 3 साल पहले 1 मार्च 2013 को अपनी पहली कंपनी लॉन्च की। इस कंपनी का नाम Svatantra है। यह कंपनी माइक्रोफाइनेंस के क्षेत्र में काम करती है।

अरबपति बिजनेस टाइकून की बेटी ने खुद को ग्लैमर से भी दूर नहीं रखा है। उन्होंने Vogue, Hello जैसी कई मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है। अगर आप उनके सोशल मीडिया पर नजर ड़ाले तो टैलेंट और खूबसूरती की मालकिन अनन्या बॉलीवुड की एक्ट्रेस से कहीं ज्यादा स्टाइलिश लगती हैं।

आनन्या बिड़ला मुंबई की पेज 3 पार्टियों में जाना-माना नाम हैं। पेशे से उद्यमी आनन्या को संगीत में भी रूचि है। आनन्या गिटार और संतूर बजा लेती हैं। अभी कर वो अपने कई गाने रिलीज भी कर चुकी हैं। आनन्या ने फैशन वीक में परफॉर्मेंस भी दी है।

म्यूजिक को चुना अपना करियर
अनन्या म्यूजिक में भी दिलचस्पी रखती हैं। उनका पहला इंटरनेशनल एलबम Livin The Life लॉन्च हुआ है। उन्होंने 70 से ज्यादा लाइव शोज में परफॉर्म किया है, साथ ही उन्हें गिटार बजाना भी बेहद पसंद है। उन्होंने अपने गिटार बजाते हुए वीडियो सोशल मीडिया अकांउट पर भी डाले हैं

बिजनेस के माहौल में पली-बढ़ीं आनन्या ने 17 साल की उम्र में ही अपने खुद की कंपनी खोल ली थी। उन्होंने ग्रामीण महिलाओं के लिए ऐसी कंपनी बनाई जिससे उन्हें अधिक फायदा मिले। वो स्वतंत्र माइक्रोफाइनेंस नाम की कंपनी की मालकिन हैं जो ग्रामीण महिलाओं को छोटे लोन देती है। उनकी इस कंपनी को बेस्ट स्टार्टअप का अवॉर्ड भी मिल चुका है।

कई कंपनियों की हैं को-फाउंडर इसके अलावा वो एमपॉवर और एसोचैम की को-फाउंडर भी हैं। उनकी एक इ-कॉमर्स कंपनी क्यूरोक्रेट भी है। 22 साल की आनन्या ने इतनी कम उम्र में ही काफी कुछ अचीव कर लिया है।

महंगी कारों का है शौक

अपनी खुद की कंपनी चलाने वाली अनन्या को कारों का बेहद शौक है, उनके पास लग्जरी कार ‘बीएमडब्ल्यू जेड4′ और ‘मिनी कूपर’ शामिल है। साथी ही उन्हें कविता लिखने का भी बेहद शौक है।

 

Facebook Comments