जीत के बावजूद बढ़ सकती है लालू की मुश्किल, आज खुलेगा एक और घोटाले का राज

लालू प्रसाद यादव जो इस समय जेल की सजा काट रहे है उनके लिए एक और नई मुसीबत खड़ी हो सकती है। अभी लालू इस समय चारा घोटाले के मामले में सजा काट रहे है। बता दें, चारा घोटाले के तहत लालू प्रसाद के खिलाफ पांच मुकदमे दर्ज है, जिसमें चौथे मामले में सीबीआई कोर्ट आज फैसला लेगा।

दुमका कोषागार से जुड़े मामले में लालू यादव, पूर्व सांसद डॉ. आरके राणा, जगदीश शर्मा सहित 31 आरोपी है। अगर आज इस मामले में लालू के खिलाफ फैसला आता है तो कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें कम से कम 10 साल की सजा हो सकती है। बता दें, लालू यादव सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्‍य धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

दुमका कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाले के इस मामले में अदालत 31 आरोपितों पर फैसला सुनाएगी। दुमका कोषागार से करीब 3.76 करोड़ रुपये की अवैध निकासी को लेकर सीबीआइ ने 1996 में प्राथमिकी दर्ज की थी। मूल आवंटन 1.5 लाख रुपये था। राशि की निकासी 1995 से 1996 के बीच हुई थी।

मामले की जांच के बाद सीबीआई ने 11 अप्रैल, 1996 को प्राथमिकी दर्ज की थी। आपको बता दें, वर्तमान में लालू से जुड़े चारा घोटाले की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चल रही है। ऐसे में फैसला भी ई-कोर्ट रूम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनाए जाने की उम्मीद की जा रही है।

Facebook Comments