जिसे जानकर अखिलेश हो जायेंगे खुश…अपने बर्थ डे पर मायावती ने कार्यकर्ताओं से मांगा ऐसा गिफ्ट

बसपा सुप्रीमो मायावती के 63वां जन्मदिन मंगलवार को जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया जा रहा हैं। उनके बर्थडे में बसपा नेताओ के अलावा सपा कार्यकर्ता भी शामिल हो रहे हैं। जन्मदिन के मौके पर मायावती ने बीते साल भर की पार्टी की गतिविधियों पर लिखी गई अपनी किताब ‘ब्लू बुक-मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा’ का विमोचन किया। आपको बता दें कि बलू बुक का यह 14वां संस्करण हैं। यह किताब हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में हैं।

इस दौरान मायावती प्रेस कांफ्रेंस की और बीजेपी पर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि आरएसएस ने धर्म की राजनीति करने की कोशिश की। बीजेपी और आरएसएस ने मिलकर भगवान को जाति में बांटा। उन्होंने कहा कि जुमे की नमाज पर सरकारी तंत्र का इस्तेमाल किया। उन्होंने अखिलेश को लेकर कहा कि अखिलेश यादव के खिलाफ सीबीआई का गलत इस्तेमाल किया। बीजेपी अपने ओर हवा बनाने के लिए झूठे दावे कर रही हैं। पीएम मोदी देश भर में रैली कर रहे हैं और झूठे दावों का दम भर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन ने विरोधियों की नींद उड़ाने का काम किया हैं।

मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेस शुरू करते हुए कहा कि मैं अपना जन्मदिन पार्टी जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मानती हूं, मैं सभी का आभार और धन्यवाद देती हूं। मेरे जन्मदिन पर कार्यकर्ता अपनी हैसियत के अनुसार चंदा देते हैं। मैं सभी कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट करती हूं। उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव सपा के साथ मिलकर लड़ रहे हैं। कार्यकर्ता मुझे दीत का तोहफा दें।

मायावती ने कहा कि जिन महापुरुषों के बताए रास्ते को अपनाने के लिए मैनें अपनी जिंदगी समर्पित की हैं। हमारी पार्टी गरीब, पिछड़ों की मदद के लिए हमेशा कार्य करती हैं। मेरे जन्मदिवस के शुभ अवसर पर मेरे द्वारा लिखी गई किताब का हिंदी और अंग्रेजी में संस्करण का विमोचन किया गया। मैं सभी लोगों को धन्यवाद देती हूं।

कल्याणकारी दिवस के तौर पर मनाए जाने वाले मायावती के जन्मदिन पर बसपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी गरीबों को भोजन, कपड़े और अन्य जरूरी सामान बांटेंगे। बताया जा रहा है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव लखनऊ में ही मायावती से मिलकर उन्हें बधाई देने जाएंगे। उसके बाद वह दिल्ली भी जा सकते हैं। बसपा सुत्रों का कहना है कि अखिलेश और मायावती सभी मंडलों में 18 सुयंक्त रैलियां करेंगे।

Facebook Comments