सरकार का ऐलान, यहां दो बीवियां रखने पर मिलेगा इनाम

भले ही लोग 2 शादियों के चलन को समाज के लिए सही करार ना दें, पर UAE सरकार लोगों को 2 बीवियां रखने की सलाह दे रही है। बता दें कि सरकार ने इसके लिए बाकायदा एक बिल भी पारित किया है। वहां की सरकार दो बीवियां रखने पर अब लोगों को अलग से मकान भत्ता भी देगी। खलीज टाइम्स के मुताबिक, देश में अविवाहित लड़कियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार लोगों को दूसरी शादी करने को प्रोत्साहित कर रही है।

UAE के विकास मंत्री डॉ. अब्दुल्ला बेलहैफ अल नुईमी ने एक कार्यक्रम के दौरान यह घोषणा की। उन्होंने बताया कि सरकार ने फैसला किया है कि 2 बीवी रखने वाले सभी लोगों को शेख जायद हाउसिंग कार्यक्रम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा। असल में यह दूसरी बीवी के लिए मकान भत्ता होगा। यानी कि एक पत्नी वाले परिवार को पहले से मिल रहे मकान भत्ते के अतिरिक्त होगा। साथ ही ये भी कहा कि दूसरी बीवी के लिए भी उसी तरह के रहन-सहन की व्यवस्था होनी चाहिए, जैसा कि पहली बीवी के लिए होता है।

माना जा रहा है कि मकान भत्ता देने से लोग दूसरी शादी करने को प्रोत्साहित होंगे और UAE में अविवाहित महिलाओं की संख्या घटेगी। बता दें कि UAE में अविवाहित यु‍वतियों की बढ़ती संख्या को लेकर सरकार भी चिंतित है।

Facebook Comments