गावसकर ने साधा कोहली पर निशाना, हार्दिक के लिए बोले ऐसा

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ यहां खेले गए चौथे टेस्ट में मजबूत स्थिति में होने के बावजूद 60 रन की हार झेलनी पड़ी। इसके साथ ही आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 पोजिशन पर काबिज भारतीय टीम ने पांच मैच की सीरीज भी 1-3 से गंवा दी है। इस हार के बाद टीम इंडिया आलोचकों के निशाने पर है।

पूर्व ओपनर व कप्तान सुनील गावसकर ने विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। गावसकर ने कहा कि साल 2014 में जब कोहली को कप्तानी मिली थी, तब उन्होंने टीम को नया जोश और दिशा देने का काम किया। हालांकि यह बात साफ थी कि कोहली की असल परीक्षा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में होगी, क्योंकि वेस्टइंडीज या श्रीलंका जैसी टीमों को हराना कोई बड़ी बात नहीं।

वे सीरीज तो भारत के लिए अभ्यास मैच की तरह थीं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज जीतकर कोहली ने बतौर कप्तान काबिलियत साबित की थी, लेकिन इंग्लैंड में ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है।

 

गावसकर ने कहा कि बल्लेबाज के रूप में कोहली ने उम्मीद से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन कप्तान तभी सफल हो सकता है जब उसकी टीम प्रदर्शन करेगी। कोहली से हमेशा बड़ी उम्मीदें रहती हैं और इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ। यह हार निराशाजनक है और इसकी समीक्षा होनी चाहिए। हमें देखना होगा कि कौनसे खिलाड़ी की जरूरत है और किसे बाहर किया जा सकता है। हार्दिक पांड्या ने पिछले कुछ टेस्ट में खुद को साबित करके दिखाया है लेकिन इस सीरीज में ऑलराउंडर के तौर उनका सही इस्तेमाल नहीं किया गया।

Facebook Comments