मनचाहे वर की प्राप्ति के लिए भगवान शिव को अर्पित करें ये फूल……

अगर आपके घर में लगातार धन की कमी हो रही है और आप इससे बेहद परेशान है तो आप दौलतमंद बनने के लिए कमल का फूल, शंखपुष्पी या बिल्वपत्र चढ़ाये. इससे आपकी हर मनोकामना पूरी होंगी.

देवों के देव कहे जाने वाले महादेव हर स्थिति में अपने भक्तों से खुश रहते है यही नहीं बल्कि अनजाने में हुई भक्तों की गलती को महादेव माफ़ भी कर देते है, इसलिए तो उन्हें भोलेनाथ, भोले बाबा जैसे नामों से पुकारा जाता है.

 

वहीं अगर आप पूरे विधि-विधान से पूजा करने की बात करते है तो उन्हें अनेक ऐसी चीजें पूजा में अर्पित की जाती हैं जो और किसी देवता को नहीं चढ़ाई जाती है. इनमे आंक, बिल्वपत्र, भांग जैसी और भी कई सारी चीजें शामिल है. तो चलिए आज हम आपको बता देते है कि भगवान शिव किस तरह प्रसन्न होते है.

पूजा करने के दौरान भोलेनाथ को सफ़ेद रंग के फूल अवश्य चढ़ाये क्योंकि भगवान शिव को सफ़ेद रंग का फूल बहुत प्रिय है. अगर आप अच्छा जीवनसाथी चाहती है तो आप भगवन शिव को बेला के फूल चढ़ाये. इससे योग्य वर-वधू मिलते हैं. ध्यान रहे शिवलिंग पर हल्दी भूलकर भी न चढ़ाये शिवलिंग दो भागों से मिलकर बनी होती है, एक भाग शिवजी का प्रतीक है और वहीं दूसरा हिस्सा माता पार्वती का है.

 

अगर आपके घर में लगातार धन की कमी हो रही है और आप इससे बेहद परेशान है तो आप दौलतमंद बनने के लिए कमल का फूल, शंखपुष्पी या बिल्वपत्र चढ़ाये. इससे आपकी हर मनोकामना पूरी होंगी. साथ ही भरपूर धन की प्राप्ति होगी. अगर आप वाहन सुख चाहते है तो आप इसके लिए भगवान शिव को चमेली का फूल अर्पित करें.

Facebook Comments