कल सुबह 11 बजे अरुण जेटली राज्यसभा सदस्य के लिए लेंगे शपथ….

हाल ही में एक बार फिर से राज्यसभा सदस्य के रूप में चुने गये वित्त मंत्री अरुण जेटली रविवार को उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू के चैंबर में शपथ लेंगे। अरुण जेटली कल 11 बजे सुबह शपथ लेंगे और फिर वह सोमवार से अपने नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय से काम करेंगे।

कल सुबह 11 बजे अरुण जेटली राज्यसभा सदस्य के लिए शपथ लेंगे। गुर्दे की बीमारी की वजह से जेटली ये शपथ नहीं ले पाए थे।

गौरतलब है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली गुर्दे की बीमारी से पीड़ित हैं। उससे पहले इस सप्ताह उनकी दो बार और डायलिसिस करायी जा सकती है। सूत्रों ने जानकारी दी थी कि अरुण जेटली 16 अप्रैल से कामकाज शुरू कर सकते हैं। वह पिछले सोमवार से दफ्तर नहीं जा रहे हैं।

65 साल के जेटली को शुक्रवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( AIIMS ) में भर्ती किया गया था। वहां दो दिन तक चली जांच पड़ताल के बाद कल उनका डायलिसिस किया गया। उन्हें घर पर नियम – परहेज के साथ रहने की सलाह के साथ अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।

हालांकि मंत्री अभी घर पर हैं लेकिन उन्हें संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए ज्यादा लोगों को उनसे मिलने की अनुमति नहीं दी जा रही है। अस्तपाल जाने से पहले जेटली को गुर्दा प्रतिरोपित किए जाने की चर्चा थी। लेकिन उनका इलाज कर रहे डाक्टरों ने उन्हें कुछ समय के लिये डायलिसिस और दवाओं पर रहने की सलाह दी है।

गुर्दों के ठीक से काम न करने पर रक्त की मशीन से सफाई के लिए डायलिसिस की जाती है। जेटली राज्य सभा के हाल के चुनावों में फिर चुन लिए गए हैं पर अपनी इस तकलीफ की वजह से सदस्यता की शपथ नहीं ले ली थी ।

 

Facebook Comments