अरुप पटनायक बीजद में जाएंगे….

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर और डीजीपी अरुप पटनायक बीजू जनता दल में शामिल होंगे.ओडिशा विधानसभा चुनाव से पहले आज शाम अरुप ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिलेंगे और इसके साथ ही आधिकारिक तौर पर पार्टी में प्रवेश करेंगे.

आपको जानकारी दे दें कि 1979 बैच के आईपीएस ऑफिसर अरुप पटनायक मुंबई के पुलिस कमिश्नर रह चुके हैं.मुंबई में पटनायक धाक रही है. 30 सितंबर 2015 को पटनायक 36 वर्ष की पुलिस सेवा के बाद सेवा निवृत्त हुए. पटनायक को 2003 में विशिष्ट सेवा के लिए पटनायक को प्रेसिडेंट पुलिस मैडल और इसके पूर्व 1994 में उन्हें प्रतिष्ठित इंडियन पुलिस मेडल से भी सम्मानित किया  जा चुका है .

उल्लेखनीय है कि अरुप पटनायक एकमात्र उड़िया पुलिस अधिकारी हैं, जिन्होंने मुंबई के पुलिस कमिश्नर का दायित्व संभाला.हालाँकि अरुप पटनायक के अलावा भी अन्य पुलिस कमिश्नर भी राजनीति में प्रवेश ले चुके हैं .इसके पूर्व मुंबई के पुलिस कमिश्नर रहे सतपाल सिंह ने 2014 के लोकसभा चुनावों के समय बीजेपी में प्रवेश लिया था. सतपाल सिंह अभी केंद्र में मानव संसाधन राज्यमंत्री हैं. बड़े नौकरशाहों का राजनीति में प्रवेश के पीछे कई मकसद होते हैं.जिनकी पूर्ति के लिए वे अपने पसंद के राजनीतिक दल में प्रवेश ले लेते हैं.

Facebook Comments