क्या आप जानते हैं पीठ पर बोरी लादे ये शख्स कौन है?यदि नही तो जानें…

असम में आए सैलाब ने हजारों लोगों की जिंदगी में तूफान मचा दिया है। इस तूफान के बीच सामने आई ये तस्वीर इस हालात में एक उम्मीद की किरण है।

दरअसल, असम में इन दिनों बाढ़ ने हाहाकार मचा रखा है। हजारों लोग अपना घर खो चुके हैं तो वहीं कुछ लोग अपना पूरा परिवार। वाकई असम की हालत सुनकर दिल दहल उठता है। हजारों लोग राहत शिविर और गांव के किनारे बसे ऊंचे टीलो पर राहत सामग्री के सहारे जीने पर मजबूर हैं।

 

असम में इस भयावह माहौल में सोशल मीडिया में इन दिनों एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर में दिख रहा शख्स बाढ़ पीड़ितों की मदद कर रहा है। लेकिन पीठ में बोरी लादे हुए ये कोई मजदूर नहीं बल्कि असम के मोरियानी विधानसभा क्षेत्र के युवा विधायक रूपज्योति कुर्मी हैं। जिनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। रूपज्योति कुर्मी बाढ़ पीडितों की मदद की मदद कर रहे हैं, और एक जगह से दूसरी जगह सामान ले जा रहे हैं। रूपज्योति कुर्मी असम की पूर्व कैबिनेट मंत्री रूपम कुर्मी के बेटे है।

लोगों का कहना है कि विधायक बेहद दरियादिली इंसान हैं। उनसे किसी का दर्द देखा नहीं जाता है। कितनी ही परेशानी क्यों ना हो, उनकी जान को खतरा क्यों ना हो, रात हो या दिन हो, लेकिन वे हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए बिना देरी किए तैयार रहते हैं। एक शब्द में विधायक के बारे में कहें तो वो 24 घंटे लोगों की मदद के लिए तैयार हैं।

जब रूपज्योति कुर्मी से पूछा गया आप MLA होने के बाद भी बाढ़ पीडितो की मदद पीठ पर बोरी लादकर कर रहे है तो उन्होंने कहा कि लोगो के बीच काम करना उन्हें अच्छा लगता है। हालांकि इसके लिए उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि ये जिम्मेदारी  सरकार की है।  जिसे  वह नहीं निभा रही है। इसलिए बाढ़  पीड़ितों के  पास मुझे खुद  आना पड़ा और इसके लिए मैं हमेशा  तैयार हूं। बता दें कि विधायक के इस कारनामे को देखकर चारों ओर खूब तारीफ हो रही हैं।

 

Facebook Comments