Job : यूपी 69000 शिक्षक भर्ती: परीक्षा 6 जनवरी को

उत्तर प्रदेश में छह जनवरी को होने वाली सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा से पहले पुलिस ने मथुरा में दो संदिग्ध छात्र हिरासत में लिए हैं। उन पर दूसरे अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा में बैठने का संदेह है। पुलिस दोनों छात्रों से लगातार पूछताछ कर रही है। उनके पास से बरामद किए गए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की पड़ताल की जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने दो संदिग्ध युवकों से पूछताछ की पुष्टि करते हुए मामले की कड़ाई से जांच करने की बात कही है। पुलिस को उम्मीद है कि इन लोगों के साथ कई अन्य भी इस साजिश में शामिल हो सकते हैं।

न्यूज एजेंसी भाषा की खबर के मुताबिक नौहझील के प्रभारी इंस्पेक्टर श्याम सिंह के अनुसार पकड़े गए युवकों पर संदेह है कि इन्होंने तथा इनके अन्य साथियों ने खंड विकास अधिकारी की भर्ती के लिए संपन्न हुई परीक्षा में कई अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा दी थी।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) आदित्य कुमार शुक्ला ने बताया, ”रविवार को प्रदेश में 69,000 सहायक शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा संपन्न की जानी है। इसके लिए मथुरा के भी कई सेंटरों पर अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचेंगे। चूंकि पहले भी मथुरा सहित कई जनपदों में पुलिस को मिले इनपुट के सहारे दूसरे लोगों के लिए परीक्षा देने वाले फर्जी अभ्यर्थी तथा सॉल्वरों को पकड़ा जा चुका है, लिहाजा खासा सतर्कता बरती जा रही है।

Facebook Comments