केंद्रीय मंत्री ने दिया खुला आमंत्रण, भाजपा में शामिल हों और मुख्यमंत्री पद पाएं

सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण राज्य मंत्री रामदास अठावले ने वाईएसआर कांग्रेस (वाईएसआरसीपी ) को नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) में शामिल होने का न्यौता दिया है। उन्होंने कहा कि इससे 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद वाईएस जगनमोहन रेड्डी को आंध्र प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने में मदद मिलेगी। उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के अलावा भाजपा आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा भी देगी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) जिसका कि मैं संस्थापक हूं और वाईएसआरसीपी मिलकर चुनाव लड़ते हैं तो भाजपा और आरपीआई दोनों ही जगन को आंध्र का मुख्यमंत्री बनाने में मदद करेंगे।’ मंत्री शनिवार को सामाजिक न्याय मंत्रालय द्वारा करवाए जा रहे कार्यक्रमों का रिव्यू करने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि अगर टीडीपी एनडीए का हिस्सा रहती तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देने पर विचार करते।

अठावले ने कहा, ‘नायडू फिर से एनडीए को समर्थन देने के अपने निर्णय पर विचार कर सकते हैं।’ मंत्री का बयान ऐसे समय में आया है जब नारा चंद्रबाबू नायडू लगातार वाईएसआरसीपी पर भाजपा के साथ मिले होने का आरोप लगा रही है। सूत्रों के अनुसार जगन और वाईएसआरसीपी के दूसरे नेता भाजपा नेतृत्व के संपर्क में हैं और वह लगातार भाजपा नेतृत्व से कह रहे हैं कि वह गठबंधन पर फैसला करेंगे और सही समय पर एनडीए से जुड़ेंगे।

अठावले ने कहा कि उनके संगठित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के साथ अच्छे संबंध थे और यदि जरुरत पड़ी तो वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अणित शाह के सामने वाईएसआरसीपी के साथ गठबंधन पर बात करेंगे। एससी/एसटी मामले पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए 20 मार्च के आदेश पर उन्होंने कहा कि केंद्र अधिनियम की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा इस मामले में केंद्र सरकार हलफनामा जमा कर चुकी है।

Facebook Comments