आईपीएस ऑफिसर और मुंबई ATS के पूर्व चीफ हिमांशु रॉय ने की ख़ुदकुशी…..

एक सख्त अफसर के तौर पर पहचान रखने वाले रॉय के इस तरह से आत्महत्या करने के मामले ने सबको चौंका दिया है.

आईपीएस ऑफिसर और मुंबई ATS के पूर्व चीफ हिमांशु  रॉय ने ख़ुदकुशी कर ली है. महाराष्ट्र के पूर्व एटीएस प्रमुख हिमांशु रॉय  लंबे समय से ब्लड कैंसर से पीड़ित थे . उन्होंने अपनी सर्विस रिवाल्वर ने खुद को गोली मार कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है.  ADG  रैंक के ऑफिसर ने देश के बड़े मर्डर केस जेडे मर्डर केस को सुलझाया था. वही उनका नाम आईपीएल में फिक्सिंग की जांच करने वाले अधिकारियों में भी शुमार है.

आईपीएल की सट्टेबाजी और दाऊद की संपत्ति को जब्त करने के अभियान में उनकी प्रमुख भूमिका थी. इसके अलावा अंडरवर्ल्ड की कवरेज करने वाले चर्चित पत्रकार जेडे की हत्या की गुत्थी को भी उन्होंने सुलझाने में अहम भूमिका निभाई थी. 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हिमांशु रॉय बीमारी के चलते 2016 से ऑफिस नहीं जा रहे थे. बेहद सख्त अफसर के तौर पर पहचान रखने महाराष्ट्र के पूर्व एटीएस प्रमुख हिमांशु रॉय ने रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को उन्होंने अपने ही सरकार आवास पर सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर जान दे दी.

इस मामले में अब तक परिजनों या किसी अन्य की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है. फिलहाल उनके शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है. उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि बीमारी के चलते वह लगातार डिप्रेशन में चल रहे थे. वह अपनी फिटनेस पर खासा ध्यान देते थे.

Facebook Comments