ये 76 साल की महिला जो कर सकती वो शायद कोई और नहीं

साइबेरिया में रहने वाली ये 76 साल की दादी कोई आम महिला नहीं हैं। इतनी उम्र होने के बाद भी ये ऐसी ठिठुरन वाली सर्दी में ये ना केवल जिंदा रहना जानती हैं बल्कि अपने एक खास टेलेंच की वजह से सुर्खियों में भी बनी हुई हैं।

 

Lyubov Morekhodova ने 7 साल की उम्र में स्केटिंग करना सीखा था और आज जॉब से रिटायर होने के बाद अब वो Baikal जैसी जगह के तालाबों के पास जाकर स्केटिंग करती हैं।
रिटायर हो चुकीं Lyubov Morekhodova अपने घर के साथ-साथ उन सभी पशुओं का भी ध्यान रखती हैं जो उनके साथ रहते हैं, जिसमें मुर्गी, डॉगी, बिल्ली, गाय जैसे कई जानवर शामिल हैं।
वो सुबह 5.30 बजे ही उठ जाती हैं और अपनी गायों को घास चराने के लिए पहाड़ो पर भी जाती हैं। जहां वो अन तालाबों के पास साल 1943 में बने स्केट्स से स्केटिंग करती हैं जिससे उनकी गाएं कहीं खो ना जाए।
इतना ही नहीं यहां तक की पीने का पानी भी खुद बाल्टी में भरकर Baikal से लाती हैं। Lyubov Morekhodova के पति की मौत साल 2011 में ही हो चुकी थी। लेकिन उनके पोते-पोती, भांजे-भतीजे हर गर्मी की छुट्टी में उनसे मिलने आते हैं।
उनको अकेला देख उनके परिवार ने कई बार शहर जाकर रहने के लिए भी कहा, लेकिन Lyubov यहीं रहना चाहती हैं। उनका कहना है कि यहां पर उन्हें से खुशी मिलती है। इस जगह पर रह कर वो बहुत खुश हैं।
Facebook Comments