रेलवे में फिर हो रही भर्तियां, जानिए अहर्ता और आवेदन का तरीका

एक बार फिर रेलवे ग्रुप सी की वैकेंसी निकालने जा रहा है. रेलवे भर्ती नियंत्रण बोर्ड उत्तर पूर्व रेलवे गोरखपुर के लिए यह भर्तियां निकाल रहा है. जानिए आरआरबी समूह सी भर्ती 2018 के लिए योग्यता, आवेदन और चयन प्रक्रिया.

रेलवे भर्ती नियंत्रण बोर्ड (आरआरबी) ने वर्ष 2018 के लिए उत्तरी पूर्वी रेलवे गोरखपुर के लिए ग्रुप सी के तहत कुल 21 पदों की घोषणा की है. यह वैकेंसी ग्रुप सी के अंतर्गत कुल 21 पदों के लिए भर्ती निकाली गई हैं. इन सभी पदों पर स्पोर्ट्स कोटा के तहत ही एप्लाई किया जा सकता है.

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए सिर्फ स्पोर्ट्स कोटे के तहत की पद आरक्षित हैं. ग्रुप सी के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा जारी रिक्तियों के लिए यह खेल सूचना भी दी गई है- हैंडबॉल (5 पद), एथलेटिक्स (2 पद), कबड्डी (3 पद), क्रिकेट (2 पद), कुश्ती ( 1 पद), बास्केटबॉल (3 पद), तैरना (1 पद), भारोत्तोलन (2 पद) और वॉलीबॉल (2 पद)। आवेदक 10 + 2 पास या एक डिग्री धारक होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 201 9 को 18 से 25 वर्ष के बीच में होना चाहिए.

इच्छुक अभ्यर्थी रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट से ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकता है. सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 अक्टूबर 2018 को या उससे पहले आरआरबी समूह सी पद के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Facebook Comments